scriptसावन में घर बैठे मंगाइये 251 रुपये में काशी विश्वनाथ का प्रसाद | Kashi Vishwanath Temple Prasad home Delivery at Just Rs 251 | Patrika News

सावन में घर बैठे मंगाइये 251 रुपये में काशी विश्वनाथ का प्रसाद

locationवाराणसीPublished: Jul 01, 2020 05:59:48 pm

डाक विभाग घर पहुंचाएगा बाबा की तस्वीर, रुद्राक्ष की माला, बिल्वपत्र, भस्म, मेवा का प्रसाद।

Kashi Vishwanath Temple

काशी विश्वनाथ मंदिर

वराणासी. कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच श्रावण मास में काशी विश्वनाथ मंदिर से बाबा का प्रसाद भी घर बैठे पा सकते हैं। इसके लिये ज़्यादा खर्च भी नहीं करना पड़ेगा। महज़ 251 रुपये खर्च कर आप बाबा का प्रसाद घर बैठे प्राप्त कर सकते हैं। काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट डाक विभाग के सहयोग से प्रसाद आपके घर पहुंचाएगा। काशी में रहने वाले भक्त नीचीबाग पोस्ट ऑफिस के काउंटर से भी 201 रुपये देकर प्रसाद ले सकते हैं।

 

कोरोना महामारी और लॉक डाउन में घर बैठे बाबा का दर्शन करने के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर में ऑनलाइन बाबा के लाइव दर्शन और घर बैठे रूद्राभिषेक की सहूलियत की शुरुआत हो चुकी है। सावन में घर बैठे दर्शन के साथ ही प्रसाद भी घर पर ही प्राप्त किया जा सकता है। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने इसकी शुरुआत भी कर दी है। उन्होंने कहा कि कोरोना और लॉकडाउन के कारण बाबा के जो भक्त यहां तक नहीं पहुंच पा रहे उनके लिए यह सेवा आशीर्वाद स्वरूप है। उन्होंने बताया कि जल्द ही काशी विश्वनाथ का विशेष डाक टिकट भी जारी किया जाएगा।

 

Kashi Vishwanath Temple
ऐसे मंगाएं प्रसाद

प्रवर अधीक्षक डाकघर प्रणव कुमार के मुताबिक काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद मंगाने के लिए अपने नजदीकी डाकघर में 251 रुपये का इलेक्ट्रानिक मनी आर्डर (ईएमओ) प्रवर अधीक्षक डाकघर पूर्वी मंडल वाराणसी के नाम पर करना होगा। ईएमओ के कस्टमर सेक्शन में भक्तों को अपना पूरा पता, पिन कोड, मोबाइल नंबर एवं ईमेल आईडी लिखना होगा। इसके बाद उसी पर प्रसाद स्पीड पोस्ट से जाएगा। इसे ट्रैक भी किया जा सकेगसकी ट्रेकिंग भी हो सकेगी। मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से इसकी डिटेल मिलेगी।
यहां से लें जानकारी

0542-2401630 और 0542-2504164 या ईमेल आईडी dovaranasieast.up@indeipost.gov.in पर प्राप्त कर सकते हैं।

क्या मिलेगा प्रसाद में

प्रसाद के रूप में बाबा की तस्वीर, रुद्राक्ष की माला, बाबा को चढ़ा हुआ बिल्वपत्र, भस्म, मेवा का प्रसाद भेजा जाएगा। आने वाले समय में उसे भी प्रसाद में शामिल किया जा सकता है। इसके लिये देखा जा रहा है कि क्या उसकी गुणवत्ता 15 से 20 दिन तक मेंटेन रह सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो