सोने से पहले किचन में चुपके से रख रख दें ये एक चीज, गरीबी भूल जाएगी घर का रास्ता, बरसेगा धन

सोने से पहले किचन में चुपके से रख रख दें ये एक चीज, गरीबी भूल जाएगी घर का रास्ता, बरसेगा धन

Jyoti Mini | Publish: Jun, 13 2018 01:52:24 PM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

सोने से पहले किचन में चुपके से रख रख दें ये एक चीज, गरीबी भूल जाएगी घर का रास्ता, बरसेगा धन

 

वाराणसी. धन के महत्व को हम सभी भली भांति जानते हैं। प्राचीन काल से ही धन के महत्व को बताया गया है। आज हम सभी कड़ी मेहनत करने के बाद इमानदारी का पैसा कमाते हैं। लेकिन, महीने के आखिरी में अक्सर हमारी जेब खाली हो जोती है। अगर पैसे को बचाना है औऱ आप चाहते हैं कि, आपका पैसे में शय, बरक्कत मिले तो धन की देवी महालक्ष्मी की कृपा की भी बहुत आवश्यकता होती है। किसका सपना नहीं होता कि, उसका अपना घऱ हो, गाड़ी हो। लेकिन क्या करें पैसे हैं कि, टिकते नहीं। माना जाता है कि, पैसे की किल्लत इंसार को हर पल मारती है। घऱ में पैसों के बनाए रखने के लिए घर में पॉजिटिव एनरजी की बहुत आवश्यकता होती है। जहां पॉजिटिव एनर्जी होती है वहीं मां लक्ष्मी का वास होता है।

शास्त्रों में बताया गया है कि, घर की स्त्रियां लक्ष्मी होती हैं। घऱ की स्त्रियां सिर्फ रसोई ही नहीं बल्कि पूरे घर परिवार को संभालती है। इनके रहन-सहन संस्कार का पति ही नहीं बल्कि परिवार के प्रत्येक सदस्य पर गहरा असर पड़ता है। शास्त्रों में भाग्यशाली महिलाओं के लक्षण भी बताए गए हैं। घर की महिलाएं अपनी गृहस्थी को खुशहाल बनाए रखन के लिए हर संभव प्रयास करती हैं। ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह, नक्षत्र का हमारे उपर गहरा प्रभाव पड़ता है। यह प्रभाव अच्छा औऱ बुरा दोनों हो सकता है। इसके लिए कुछ उपाय बताए गए हैं।

रसोई हमारे घऱ का महत्वपूर्ण हिस्सा माना जाता है। यहां सभी आनाज रखे होते हैं। घर से सभी सदस्य यहां बने भोजन को ग्रहण करते हैं। इसलिए घर का प्रत्येक सदस्त रसोई से जुड़ा रहता है औऱ यहा से सबसे ज्यादा अनर्जी बाहर जाती है। जब हमारे घर में निगेटिविटी का नावस हो जाता है तो हर तरफ से हमारे पास परेशानियां आने लगती हैं। बना बनाया काम भी बिगड़ने गता है। साथ ही घर में पैसों किल्लत हो जाती है। तो अगर आपके घऱ में गरीबी ने अपनी जगह बना ली है तो इस उपाय को जरूर फॉलो कीजिए।

ये है उपाय

ज्योतिष के अमुसार, आपको करना क्या है कि, रात के सोने से पहले रसोई मे गेंदे के फूल को रखना है। यहां बता दें कि, इन फूलों को बाजार से खरीद कर डायरेक्ट नहीं रखना। बल्कि सुबह पूजा करने के समय गेंदे के फूल को मंदिर में भगवान के समक्ष चढ़ा देना है। फिर रात को सोने से पहले लाल कपड़ें में भादकर रसोई में पूर्व या उत्तर दिशा में रखना है। ऐसा करने से रसोई से पॉजिटिव उर्जा पूरे घर में फैलेगी औऱ घर से नकारात्मकता दूर होगी, जिससे पैसों की किल्लत दूर होगी औऱ आपके घर में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।

 

Ad Block is Banned