scriptनरेद्र मोदी के खिलाफ ब्राह्मणों को साधने में जुटी कांग्रेस, पंडितो के इस बड़े समूह का मिला समर्थन | Kendriya Brahman Mahasabha support Congress against Modi in Banaras | Patrika News

नरेद्र मोदी के खिलाफ ब्राह्मणों को साधने में जुटी कांग्रेस, पंडितो के इस बड़े समूह का मिला समर्थन

locationवाराणसीPublished: May 06, 2019 03:05:12 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

भदोही के भाजपा प्रत्याशी के भड़काऊ बयान से वाराणसी के ब्राह्मण समाज में जबरदस्त आक्रोश

नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी

वाराणसी. भारतीय जनता पार्टी के भदोही के सांसद प्रत्याशी रमेश बिंद के ब्राह्णण विरोधी बयान के बाद वाराणसी ही नहीं बल्कि समूचे देश का ब्राह्मण समाज उद्वेलित है। उन्होंने बैठक कर यह तय किया है कि जहां-जहां बीजेपी के उम्मीदवार होंगे ब्राह्मण समाज के लोग बीजेपी प्रत्याशी के प्रतिद्वंद्वी का समर्थन करेंगे। इसी के तहत सोमवार को बनारस में ब्राह्मण समाज ने कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के समर्थन का ऐलान किया।
केंद्रीय ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित कन्हैया त्रिपाठी, पंडित शीतला प्रसाद पांडेय, डॉ वीपी मिश्रा, पंडित शांति भूषण मिश्र आदि ने सोमवार को कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के कार्यक्रम में शामिल हो कर मीडिया के सामने समर्थन की घोषणा की। उन्होंने कहा कि गत 05 मई को ही महासभा के कार्यकारिणी सदस्यों, समस्त पदाधिकारियों व आम सदस्यों की आपात बैठक में इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी नरेंद्र मोदी के खिलाफ, कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय को समर्थन देने का एकमत निर्णय लिया गया।
ये भी पढ़ें- नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस को बनारस में मिला इस समूह का साथ

उन्होंने बताया कि यह भी तय हुआ कि अक्षय तृतीया और भगवान परशुराम के अवतरण दिवस की पूर्व संध्या 06 मई को अजय राय के आवास पर पहुंच कर उनको सस्वर मंत्रोच्चार के बीच विजयी होने का आशीर्वाद दिया जाए। यह कार्य भी सोमवार को पूरा किया गया।
ये भी पढ़ें- मोदी ने जिस पर जताया था भरोसा, वही उन्हें हराने पहुंचा बनारस

उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर पर ब्राह्मण समाज के साथ छलावा किया गया। उन्हें उपेक्षित रखा गया। उस वक्त तो हद ही हो गई जब बीजेपी के भदोही प्रत्याशी रमेश बिंद ने ब्राह्मणों को पीटने व अपशब्दों की सार्वजनिक तौर पर बौछार की। लेकिन बीजेपी के किसी नेता ने न तो उसकी निंदा की न ही उचित कार्रवाई की गई। ऐसे में ब्राह्मण समाज ने भाजपा और नरेंद्र मोदी का विरोध करने का फैसला लिया।
यहां यह भी बता दें कि अगर बनारस के जातीय समीकरणों पर नजर डाली जाए तो बनारस संसदीय क्षेत्र में कुल ढाई लाख मतदाता हैं। माना जाता रहा है कि ये ब्राह्मण मतदाता अब तक बीजेपी के साथ थे।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .
कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के साथ ब्राह्मण महासभा के पदाधिकारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो