scriptकेसरवानी वैश्य युवा महिला सभा के गणेशोत्सव की रही धूम | Kesarwani Vaishya Yuva Mahila Sabha organised Ganeshotsav Hindi N ews | Patrika News

केसरवानी वैश्य युवा महिला सभा के गणेशोत्सव की रही धूम

locationवाराणसीPublished: Sep 02, 2017 10:55:00 am

Submitted by:

Devesh Singh

अनेकता में एकता की भावना को दर्शाया गया, जानिए क्या है कहानी

Kesarwani Vaishya Yuva Mahila Sabha

Kesarwani Vaishya Yuva Mahila Sabha

वाराणसी. केसरवानी वैश्य युवा महिला सभा के बैनर तले पराड़कर भवन में शनिवार को गणेशोत्सव की धूम रही। अनेकता में एकता की भावना के सूत्र में पिरोये इस कार्यक्रम की सांस्कृतिक छटा देखने ही लायक थी।
यह भी पढ़े:-पीएम मोदी का सपना होगा पूरा, निर्मल होगी गंगा-अनिल राजभर



कार्यक्रम की शुरूआत भगवान गणेश को मोदक, गन्ना, पुरनपोली, मेवा, नारियल की बरफी, पेठा, लाल पेड़ा व लड्डू का भोग लगा कर की गयी। इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों का दौर शुरू हुआ। संस्था की सदस्यों ने एक से बढ़ कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत करके समारोह को यादगार बना दिया। संस्था की सदस्यों ने सामाजिक मुद्दों के प्रति भी लोगों को जागरूक किया है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ आदि की जानकारी भी सबको दी गयी। कार्यक्रम की संयोजिका ममता केशरी ने मंच के माध्यम से लुप्त हो रही काष्ठ कला के संरक्षण पर बल दिया। उन्होंने कहा कि हमें उपहार में चाइना के सामान की जगह काष्ठ कला से बनी चीजे देनी चाहिए। मुख्य अतिथि रचना अग्रवाल व रीता जायसवाल ने अपने मन की बात गणपति के समक्ष रखी ओर सभी जगहों के अमन व शांति के लिए प्रार्थना की। इसके बाद भजन, डांडिया, गरबा, अष्ट विनायक आदि के बारे में पूछे गये प्रश्रों का जवाब दिया।
यह भी पढ़े:-बाबा काल भैरव का हरियाली महोत्सव में हुआ भव्य श्रृंगार, दर्शन के लिए उमड़ी भीड़
गणपति की कृपा पाने के लिए गणेशोत्सव का आयोजन
संस्था की अध्यक्ष श्रीमती सुमन केशरी ने कहा कि गणपति की कृपा पाने के लिए ही गणेशोत्सव का आयोजन किया गया है। हम लोगों का उद्देश्य ऐसे कार्यक्रमों के जरिए लोगों को अपनी संस्कृति से अवगत कराते हुए सामाजिक कुरीतियों पर प्रहार करना है। अतिथियों का स्वागत संस्था की संरक्षिका सीए रश्मि केसरवानी व सुष्मिता केशरी ने किया। इस अवसर पर विभिन्न राज्यों के परिधानों को धारण करके आयी हुई अंकिता, प्रीति, स्नेहा आदि सदस्य भी उपस्थित रही।
यह भी पढ़े:-बीजेपी के लिए खास है पूर्वांचल, पीएम मोदी की संसदीय सीट पर भी लगी हैं निगाहे 
Kesarwani Vaishya Yuva Mahila Sabha
IMAGE CREDIT: Patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो