scriptकाशी विश्वनाथ के दर्शन को खड़े सैकड़ो भक्त, हर मिनट में पूछ रहे थे अयोध्या फैसले का हाल | know about shiv bhakts excitement during supreme court decision | Patrika News

काशी विश्वनाथ के दर्शन को खड़े सैकड़ो भक्त, हर मिनट में पूछ रहे थे अयोध्या फैसले का हाल

locationवाराणसीPublished: Nov 09, 2019 12:02:52 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

जानिए फैसले को लेकर कैसा रहा उत्साह

kashi vishwanath

जानिए फैसले को लेकर कैसा रहा उत्साह

वाराणसी. सुप्रीम कोर्ट अयोध्या पर अपने फैसाला सुना दिया। जहां निर्मोही अखाड़े की याचिका खारिज कर दी गई तो वहीं विवादित जमीन रामलला को दे दी गई है। वहीं कोर्ट ने पांच एकड़ बैकल्पिक जमीन मस्जिद बनाने के लिए भी देने की बात कही है।
इससे पहले काशी विश्वनाथ में भी बाबा के दर्शन करने पहुंचे भक्तों की भारी भीड़ भी हर-हर महादेव का उद्घघोष करती रही। कतार में खड़े लोगों से जब फैसले को लेकर सवाल किया गया तो हर किसी के विचार बिल्कुल साफ दिखे। लोगों ने कहा कि फैसले को लेकर काफी उत्साहित हैं। तमाम युवाओं ने भी बातचीत कहा कि फैसला किसी के भी पक्ष में हो पर हमें शांति सद्भाव को कायम रखना है।
पूछते रहे फैसले का क्या हुआ

कतार में खड़े तमाम भक्त हर-हर महादेव के नारे लगा रहे थे। पर सड़क पर जा रहे राहगीरों से पूछ रहे थे कि फैसले का क्या हुआ। 10.30 बजे फैसला आने की चर्चा तो एक दिन पहले ही थी ऐसे में उस समय से ही लोगों का ध्यान सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिका था। हर मन में फैसले को लेकर काफी उत्साह देखा गया।
जिसे जितनी जानकारी वो कराता रहा अपडेट

विश्वनाथ जी इलाके में चल रहे राहगीर भक्तों की उत्सुकता देखकर काफी खुश नजर आ रहे थे। 10.30 के बाद जैसे-जैसे जानकारी लोगों के पास आती सभी कतार में लगे भक्तों को अपडेट कराते रहे। जानकारी मिलते ही लोग जैकार लगाते रहते।
मोबाइल या इलेक्ट्रानिक डिवाइस वर्जित
बतादें कि काशी विश्वनाथ मंदिर जाने वाले दर्शनार्थियों की उत्सुकता इस कारण भी अधिक थी कि दर्शन के समय मोबाइल या इलेक्ट्रानिक डिवाइस ले जाने की अनुमति नहीं होती। इसलिए लोग सड़क पर चल रहे राहगीरों से अपडेट ले रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो