script#WeatherAlert इस बार खूब कपकपाएगी सर्दी, शून्य तक जा सकता है पारा | know about weather in purvanchal at winter season 2019 | Patrika News

#WeatherAlert इस बार खूब कपकपाएगी सर्दी, शून्य तक जा सकता है पारा

locationवाराणसीPublished: Oct 13, 2019 11:26:50 am

Submitted by:

Ashish Shukla

अब रात में ओस का भी रास्‍ता साफ हो गया है

weather

अब रात में ओस का भी रास्‍ता साफ हो गया है

वाराणसी. मौसम जिस तरह से करवट ले रहा है उसे देखकर लोगों को अभी भी बारिश होने का आशंका बनी हुई है। आसमान में उमड़ते घुमड़ते बादल और हवाओं में नमी से मौसम अब पूरी तरह से बदल गया है। अब ठंड बेहद करीब आ गई है। मौसम विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार अब सप्‍ताह भर तक पूर्वांचल में मौसम पूरी तरह साफ रहेगा। इससे तय है कि अब रात में ओस का भी रास्‍ता साफ हो गया है। वहीं पूर्वांचल में सुबह भी कोहरा बनने की स्थिति होने लगेगी।
मौसम विज्ञानी मौसम विज्ञानी प्रो. एसएन पांडेय के अनुसार भी मौसम अब पूरी तरह सामान्‍य हो चुका है। ठंड की भी दस्‍तक हो चुकी है। इनका कहना है कि पूर्वांचल में जल्द ही ठंड लोगों को सताने लगेगी। इसी महीने के आखिरी दिनों में ठंड और कोहरा खूब पड़ेगी।
इस बार सतायेगी ठंड

मौसम विज्ञानी की मानें तो इस साल अब तक सामान्य से करीब 25 फीसदी ज्यादा बारिश हुई है। इस कारण पूर्वांचल के आसपास के इलाके की जमीन पूरी तरह तर हो गई है। ऐसे में अनुमान है कि इस बार सर्दी जल्दी आएगी और खूब कंपकंपाएगी। यही नहीं, पारा भी शून्य तक भी जा सकता है और सर्दी भर घना कोहरा भी पड़ने के आसार हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो