बनारस भी है लश्कर के आतंकियों के निशाने पर

धारा 370 हटने के बाद से खुफिया विभाग ने पहले से ही जारी किया है अलर्ट, जानिए क्या है कहानी

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार ने जब से जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटायी है तभी से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और वह भारत में आतंकी हमले कराने का लगातार प्रयास कर रहा है। इसी क्रम में नेपाल के रास्ते कुछ आतंकवादियों के भारत में घुसने की खबर के बाद से सुरक्षा एजेंसी सर्तक हो गयी है। आतंकवादियों के निशाने पर गोरखपुर, अयोध्या के साथ बनारस भी है।
यह भी पढ़े:-बाहुबली मुख्तार अंसारी के शूटर बेटे अब्बास ने सात देशों में दिखायी थी ताकत, सब रह गये थे दंग

आतंकवादियों के निशाने पर बनारस पहले से है। संकट मोचन मंदिर , कैंट स्टेशन, कचहरी, शीतला घाट पर पहले ही आतंकवादी बम विस्फोट कर चुके हैं। इसके बाद से खुफिया विभाग ने बनारस की चौकसी बढ़ा दी थी जिसके बाद से आतंकवादी अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाये हैं। पिछले कुछ माह पहले ही लश्कर के आतंकी मो. उमर मदानी के बनारस आकर रेकी के खबरों ने खुफिया विभाग को परेशान कर दिया था इसके बाद से खुफिया विभाग ने भी पूर्वांचल में अपनी सक्रियता बढ़ायी हुई है इसी बीच नेपाल के रास्ते आतंकवादियों के प्रवेश करने की जानकारी के बाद से सभी जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ायी जा रही है।
यह भी पढ़े:-वेस्ट चीजों से बनायी ऐसी ईट, जो बारिश का पानी व्यर्थ नहीं जाने देगी

पूर्वांचल में स्लीपर सेल को मजबूत करने में जुटे हुए है आतंकवादी
पूर्वांचल में पहले आजमगढ़ को आतंकवादियों का सबसे बड़ा ठिकाना माना जाता था लेकिन अब आतंकवादियों ने अन्य जिलों में अपनी सक्रियता बढ़ायी है। इसमे से मऊ भी है जहां पर आतंकवादी लगातार अपने स्लीपर सेल को मजबूत करने में लगे हुए हैं। खुफिया विभाग के सूत्रों की माने तो आतंकवादियों के नये जिलों में सक्रियता की पूरी जानकारी है। पाकिस्तान पर चौकसी बढ़ जाने के कारण वहां से घुसपैठ होना कठिन हो गया है। इसके चलते नेपाल से आतंकवादी लगातार भारत में प्रवेश करना चाहते हैं।
यह भी पढ़े:-मायावती के उमाकांत यादव को गिरफ्तार कराते ही बाहुबली रमाकांत यादव ने उठाया था यह कदम

Show More
Devesh Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned