scriptबनारस भी है लश्कर के आतंकियों के निशाने पर | Lashkar terrorists can active in Varanasi | Patrika News

बनारस भी है लश्कर के आतंकियों के निशाने पर

locationवाराणसीPublished: Oct 18, 2019 02:53:16 pm

Submitted by:

Devesh Singh

धारा 370 हटने के बाद से खुफिया विभाग ने पहले से ही जारी किया है अलर्ट, जानिए क्या है कहानी

terrorists

terrorists

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार ने जब से जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटायी है तभी से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और वह भारत में आतंकी हमले कराने का लगातार प्रयास कर रहा है। इसी क्रम में नेपाल के रास्ते कुछ आतंकवादियों के भारत में घुसने की खबर के बाद से सुरक्षा एजेंसी सर्तक हो गयी है। आतंकवादियों के निशाने पर गोरखपुर, अयोध्या के साथ बनारस भी है।
यह भी पढ़े:-बाहुबली मुख्तार अंसारी के शूटर बेटे अब्बास ने सात देशों में दिखायी थी ताकत, सब रह गये थे दंग
आतंकवादियों के निशाने पर बनारस पहले से है। संकट मोचन मंदिर , कैंट स्टेशन, कचहरी, शीतला घाट पर पहले ही आतंकवादी बम विस्फोट कर चुके हैं। इसके बाद से खुफिया विभाग ने बनारस की चौकसी बढ़ा दी थी जिसके बाद से आतंकवादी अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाये हैं। पिछले कुछ माह पहले ही लश्कर के आतंकी मो. उमर मदानी के बनारस आकर रेकी के खबरों ने खुफिया विभाग को परेशान कर दिया था इसके बाद से खुफिया विभाग ने भी पूर्वांचल में अपनी सक्रियता बढ़ायी हुई है इसी बीच नेपाल के रास्ते आतंकवादियों के प्रवेश करने की जानकारी के बाद से सभी जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ायी जा रही है।
यह भी पढ़े:-वेस्ट चीजों से बनायी ऐसी ईट, जो बारिश का पानी व्यर्थ नहीं जाने देगी
पूर्वांचल में स्लीपर सेल को मजबूत करने में जुटे हुए है आतंकवादी
पूर्वांचल में पहले आजमगढ़ को आतंकवादियों का सबसे बड़ा ठिकाना माना जाता था लेकिन अब आतंकवादियों ने अन्य जिलों में अपनी सक्रियता बढ़ायी है। इसमे से मऊ भी है जहां पर आतंकवादी लगातार अपने स्लीपर सेल को मजबूत करने में लगे हुए हैं। खुफिया विभाग के सूत्रों की माने तो आतंकवादियों के नये जिलों में सक्रियता की पूरी जानकारी है। पाकिस्तान पर चौकसी बढ़ जाने के कारण वहां से घुसपैठ होना कठिन हो गया है। इसके चलते नेपाल से आतंकवादी लगातार भारत में प्रवेश करना चाहते हैं।
यह भी पढ़े:-मायावती के उमाकांत यादव को गिरफ्तार कराते ही बाहुबली रमाकांत यादव ने उठाया था यह कदम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो