scriptLekhpal Exam 2022 six Solvers caught in three districts including varanasi | लेखपाल भर्ती परीक्षा में वाराणसी सहित सूबे के तीन जिलों से पकड़े गए 7 सॉल्वर | Patrika News

लेखपाल भर्ती परीक्षा में वाराणसी सहित सूबे के तीन जिलों से पकड़े गए 7 सॉल्वर

उत्तर प्रदेश की विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में तमाम सख्ती के बाद भी साल्वर गैंग अपने काम को बखूबी अंजाम दे रहा है। इसी कड़ी में रविवार को आयोजित उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की लेखपाल भर्ती परीक्षा के दौरान वाराणसी सहित यूपी के तीन जिलों से 6 साल्वर गिरफ्तार किए गए हैं।

वाराणसी

Published: July 31, 2022 03:17:06 pm

वाराणसी. सरकार की तमाम सख्ती के बाद भी प्रतियोगी परीक्षाओं में साल्वर गैंग लगातार सक्रिय है। इसी क्रम में रविवार को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित लेखपाल भर्ती परीक्षा में 6 सॉल्वर गिरफ्तार किए गए हैं। इसमें सर्वाधिक चार साल्वर वाराणसी से पकड़े गए तो बरेली और कानपुर से एक-एक सॉल्वर को गिरफ्तार किया गया है।
लेखपाल भर्ती परीक्षा में  वाराणसी सहित सूबे के तीन जिलों से पकड़े गए 6 सॉल्वर
लेखपाल भर्ती परीक्षा में वाराणसी सहित सूबे के तीन जिलों से पकड़े गए 6 सॉल्वर
यूपी एसटीएफ की वाराणसी इकाई ने की कार्रवाई

इन सभी साल्वर को यूपी एसटीएफ की वाराणसी इकाई ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चारों साल्वर से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद की गई है। इस बीच आरोपियों से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर यूपी-एसटीएफ की अलग-अलग टीमें प्रदेश के अन्य जिलों में छापेमारी की गई।
गिरोह का सरगना नकल माफिया का करीबी

एसटीएफ की आरंभक पूछताछ में मिली जानकारी के अनुसार लेखपाल भर्ती परीक्षा में फरेब करने की कोशिश करने वाले गिरोह का मास्टरमाइंड विजय कांत पटेल है। वो प्रयागराज के बहरिया थाना क्षेत्र के अतनपुर का निवासी है। वो शिक्षा माफिया डॉ केएल पटेल के मुबारकपुर के आईटीआई कॉलेज में अध्यापक रहा। वहीं से सॉल्वर गिरोह के संपर्क में आया।
ग्रामीण डाक सेवा में भी रुपये लेकर कराई थी भर्ती

एसटीएफ अफसरों के मुताबिक विजय कांत लगभग महीना भर पहले ग्रामीण डाक सेवा में भी पांच लोगों से रुपये लेकर उनकी भर्ती कराई थी। लेखपाल भर्ती परीक्षा फरेब में विजय कांत पटेल की मदद करने वालों में प्रयागराज के राजेपुर का दिनेश कुमार यादव और सराय अजीज का छोटे लाल पासी भी शामिल थे। इन तीनों को एसटीएफ की प्रयागराज यूनिट ने गिरफ्तार कर लिया है।
बनारस के इन 3 क्षेत्र के परीक्षा केंद्रों पर पड़ा छापा

जानकारी के मुताबिक यूपी-एसटीएफ की वाराणसी इकाई ने जिले के चेतगंज, भोजूबीर इलाका स्थित तीन परीक्षा केंद्रं पर छापेमारी की। इस दौरान इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ चार सॉल्वर पकड़े गए। गिरफ्तार चारों साल्वरों से पूछताछ के बाद एसटीएफ साल्वर गैंग के सरगना की तलाश में छापेमारी तेज कर दी है। वाराणसी के अलावा सूबे के अन्य जिलों में भी साल्वरों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। इस बीच वाराणसी के अलावा कानपुर में भी एक साल्वर पकड़ा गया है। उसे कानपुर के नवाबगंज क्षेत्र स्थित डीपीएस इंटर कॉलेज में बने परीक्षा केंद्र से दूसरे की जगह परीक्षा देते गिरफ्तार किया गया।
साल्वर पुष्पेंद्रसात परीक्षार्थियों से पैसे लेने की पुष्टि

यूपी एसटीएफ की आरंभिक पूछताछ में सरगना विजय कांत पटेल ने स्वीकार किया कि लेखपाल भर्ती परीक्षा पास कराने के लिए उसने 7 परीक्षार्थियों से 10-10 लाख रुपए लिए थे। उनमें से वाराणसी से पुष्पेंद्र सिंह और कानपुर से जय सिंह पटेल को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार किए गए अन्य कैंडिडेट और सॉल्वर से पूछताछ कर गिरोह के लोगों को चिह्नित किया जा रहा है।
वाराणसी से गिरफ्तार आरोपी
कोतवालपुरा, बांसफाटक स्थित आरपी रस्तोगी इंटर कॉलेज से प्रतापगढ़ जिले के रानीगंज थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर निवासी दिलीप गुप्ता।
आर्य महिला पीजी कॉलेज, से बलिया जिले के बांसडीह थाना के जय नगर निवासी कृष्णा यादव और सॉल्वर रसड़ा थाना के कमसीपुर का राज नारायण यादव।
उदय प्रताप कॉलेज, भोजूबीर से कैंडिडेट मिर्जापुर जिले के चुनार थाना के रामगढ़ का पुष्पेंद्र सिंह।
सूबे के 12 मंडलों में हो रही है लेखपाल भर्ती परीक्षा

बता दें कि लेखपाल भर्ती की मुख्य परीक्षा में 2 लाख 47 हजार 667 अभ्यर्थी भाग ले रहे हैं। परीक्षा के लिए आगरा, अलीगढ़, अयोध्या, बरेली, गोरखपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद, प्रयागराज और वाराणसी में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा में किसी तरह की गड़बड़ी पर नजर रखने के लिए पहले से ही यूपी-एसटीएफ को सतर्क कर दिया गया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Politics: दागी मंत्रियों को लेकर JDU में बगावत, विधायक बीमा भारती ने मंत्री पर लगाए वसूली और हत्या के आरोपबीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन पर दर्ज होगा रेप का केस, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया आदेश, जानिए क्या है पूरा मामलाJammu Kashmir Election: चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, जम्मू कश्मीर में रह रहे बाहरी लोग भी डाल सकेंगे वोटNIA Raid: जम्मू में कई स्थानों पर एनआईए की छापेमारी, आतंकी मामलों में बड़ा एक्शनDrug Racket Busted: ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़, मुंबई पुलिस ने छापा मारकर जब्त की 2,435 करोड़ की ड्रग्स, 7 आरोपी अरेस्टनितिन गडकरी ने कहा, सभी पुराने वाहनों पर भी लगेगा हाई-सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP), जानिए क्या है प्लानबिहार में अपराधियों का बोलबाला, पटना में कोचिंग से घर लौट रही 9वीं की छात्रा को मारी गोली, वारदात CCTV में कैदसुकेश चंद्रशेखर ठगी मामले में Jacqueline Fernandez को ED ने माना आरोपी, मांगा 'महंगे गिफ्ट्स' का पूरा ब्योरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.