scriptजब प्यार के आगे झुका परिवार, थाना बना शादी का मंडप, भागे प्रेमी-प्रेमिका हुए एक दूजे के | Lover couple married in Cholapur police station | Patrika News

जब प्यार के आगे झुका परिवार, थाना बना शादी का मंडप, भागे प्रेमी-प्रेमिका हुए एक दूजे के

locationवाराणसीPublished: Jun 22, 2019 05:49:15 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

चोलापुर के मुर्दी गांव का प्रकरणएक वर्ष से चल रहा था प्रेमदोनों के घर वाले नहीं थे राजी

Love marriage

Love marriage

वाराणसी. प्यार परवान चढा और परिवार को भी झुकना पड़ा। लेकिन बारात लड़की के दरवाजे नहीं पहुंची बल्कि थाने में ही मंडप सजा और बजरंगबली को साक्षी मान कर दोनों ने साथ जीने-मरने की सौगंध खाई।
ये मामला है चोलापुर के मुर्दी गांव का। दो प्रेमियों के अगाध प्रेम के आगे अंततः परिजन और पुलिस दोनों को झुकना पड़ा। चोलापुर थाना परिसर स्थित हनुमान मंदिर में बजरंगबली को को साक्षी मानकर दोनों ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई। इस मौके पर वर और वधू पक्ष के साथ पुलिसकर्मियों ने भी इस अंतर्जातीय प्रेमी जोड़े को अपना आशीर्वाद दिया।
Love marriage
जानकारी के अनुसार चोलापुर क्षेत्र के मुर्दी (चोलापुर) ग्राम निवासी वीरेंद्र कुमार मौर्य पुत्र राजेंद्र मौर्य व गरथमा (चोलापुर) निवासी रुक्मीना राजभर पुत्री घनश्याम राजभर एक वर्ष पूर्व प्यार के बंधन में बंधे। दोनों एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसम खाते हुए मुंबई चले गए। इस दौरान रुक्मीना के पिता ने वीरेंद्र के ऊपर बेटी को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। वहीं वीरेंद्र के परिजनों ने लड़के की गुमशुदगी चोलापुर थाने में दर्ज कराई। अंततः पुलिस के दबाव में दोनों शुक्रवार को चोलापुर थाने पहुंचे तथा एक दूसरे के साथ जीवन बिताने की शर्त पर अड़ गए। घंटों चली पंचायत व दोनों की जिद के आगे अंततः दोनों पक्षों को विवश होना पड़ा। शुक्रवार को चोलापुर थाने में स्थित हनुमान जी के मंदिर में दोनों ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई। इस दौरान लड़की के परिजनों ने लड़की को लड़के के संग विदा कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो