scriptदिल्ली की तर्ज पर जल्द शुरू होगी लखनऊ-वाराणसी शताब्दी | Lucknow-Varanasi Shatabdi Express will start soon | Patrika News
वाराणसी

दिल्ली की तर्ज पर जल्द शुरू होगी लखनऊ-वाराणसी शताब्दी

प्रतिदिन हजारों यात्रियों को मिलेगी सुविधा

वाराणसीMar 06, 2018 / 09:39 am

Sunil Yadav

दिल्ली की तर्ज पर जल्द शुरू होगी लखनऊ-वाराणसी शताब्दी

दिल्ली की तर्ज पर जल्द शुरू होगी लखनऊ-वाराणसी शताब्दी

वाराणसी. पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी अब लखनऊ से दिल्ली के बीच शताब्दी एक्सप्रेस की ही तर्ज पर ही अब लखनऊ से वाराणसी के बीच शताब्दी ट्रेन चलाई जाएगी। रेलवे के अफरों की माने तो यह सुविधा जल्द ही शुरू हो सकती है। वहीं इस ट्रेन के संचालन के शुरू होने बाद ऐसा माना जा रहा है कि इससे प्रतिदिन हजारों यात्रियों को सुविधा होगी।
यह भी पढ़ें
इस माफिया डॉन ने चुनाव प्रचार के दौरान प्रत्येक घर पर हेलीकॉप्टर से बरसवाये थे नोट…


गौरतलब है कि रेलवे बोर्ड पूर्व सतर्कता निदेशक एंव बीजेपी देवमणि के लखनऊ से वाराणसी के लिए प्रतिदिन शताब्दी के प्रस्ताव पर रेलवे प्रशासन गंभीरता से विचार कर रहा है। अगर इस प्रस्ताव पर मुहर लग गई तो आने वाले दिनों में वाराणसी से लखनऊ का सफर लोग चार घंटे में पूरा कर सकेंगे।
आप को बतादें कि उतरेटिया-सुलतानपुर-वाराणसी रेलखंड के बीच रेलवे ट्रैक का दोहरीकरण व विद्युतीकरण का काम पूरा हो जाने के बाद लखनऊ से वाया सुलतानपुर होकर वाराणसी तक शताब्दी एक्सप्रेस चलाने पर विचार हो रहा है। यह ट्रेन वाराणसी से सुबह छह बजे चलकर सुबह 10 बजे लखनऊ आएगी जबकि लखनऊ से शाम छह बजे चलने के बाद यह ट्रेन रात 10 बजे वाराणसी पहुंचेगी।

इस ट्रेन को चलाएजाने की मांग की मुख्य वजह वरुणा एक्सप्रेस के कानपुर तक विस्तार के बाद से इस ट्रेन के लेट होने से लोगों को लगातार हो रही असुविधा है। जिस के बाद लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेलवे बोर्ड से मांग की गई कि इस रूट पर शताब्दी एक्सप्रेस चला देने से, प्रदिन हजारों की संख्या में लखनऊ से वाराणसी के बीच सफर करने वाले यात्रियों को सुविधा होगी। इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री राजनाथ सिंह के संसदीय क्षेत्र के लोगों को शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के जरीए आवागमन सुविधाजन होगा। वहीं दूसरी ओर माना जा रहा है कि इस ट्रेन के चलने से रोजाना दफ्तर पहुंचने वालों को खासा सहूलियत होगी।

Home / Varanasi / दिल्ली की तर्ज पर जल्द शुरू होगी लखनऊ-वाराणसी शताब्दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो