scriptMahashivratri 2021: काशी में मुस्लिमों ने शिव भक्तों पर बरसाए फूल, महाशिवरात्रि पर दिखा अनोखा नजारा | Mahashivratri 2021 Muslims shower flowers on Shivbhakt in Varanasi | Patrika News

Mahashivratri 2021: काशी में मुस्लिमों ने शिव भक्तों पर बरसाए फूल, महाशिवरात्रि पर दिखा अनोखा नजारा

locationवाराणसीPublished: Mar 11, 2021 07:35:15 pm

काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिये शिवभक्तों की लगी थीं लंबी-लंबी कतारें
गोदौलिया से मंदिर तक रास्ते में मुस्लिम बंधुओं ने गुलाब की पंखुड़ियाें से पुष्पवर्षा की

mahashivratri_muslim.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

वाराणसी. महाशिवरात्रि के मौके पर काशी में एक अलग ही तस्वीर देखने को मिली। यहां एक तरफ जहां श्रद्घालु काशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा के दर्शन करने के लिये लम्बी-लम्बी कतारों में खड़े इंतजार कर रहे थे तो वहीं दूसरी ओर भाईचारे और गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल पेश करते हुए मुस्लिम बंधु उन पर पुष्प वर्षा कर रहे थे।

इसे भी पढ़ें- Mahashivratri 2021: शिवमय हुई काशी, शाम तक दो लाख लोगों ने किये बाबा के दर्शन, लगी हैं लम्बी-लम्बी कतारें

महाशिवरात्रि के मौके पर काशी में गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल भी देखने को मिली। एक तरफ काशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा के दर्शन के लिये श्रद्घालु लम्बी-लम्बी कतारों में खड़े थे तो दूसरी ओर मुस्लिम बंधु भाइचारे का संदेश देते हुए उनपर पुष्पवर्षा कर रहे थे। मुस्लिमों ने गोदौलिया से लेकर मंदिर तक रास्ते में जगह-जगह श्रद्घालुओं पर गुलाब की पंखुड़ियाें की बारिश की जिसपर हर-हर महादेव का जयघोष होता रहा।

 

स्थानीय निवासी मो. आसिफ शेख ने कहा कि यही बनारस की गंगा जमुनी तहजीब है। हमने शिवभक्तों पर पुष्पवर्षा करते हुए वही संदेश दिया जाता है जिसके लिये बनारस जाना जाता है। पुष्प वर्षा में शामिल परवीन और आसमा का कहना था कि हर धर्म को सम्मान दिया जाना यही भारत की पहचान और खूबी रही है। भारतीय सभी धर्मों को सम्मान देता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो