काशी विद्यापीठ में छात्रों ने केन्द्रीय कार्यालय के बाहर लगाया ताला, परिसर में बंद हुए विश्वविद्यालय के अधिकारी

काशी विद्यापीठ में छात्रों ने केन्द्रीय कार्यालय के बाहर लगाया ताला, परिसर में बंद हुए विश्वविद्यालय के अधिकारी
Mahatma Gandhi Kashi Vidyapith

Devesh Singh | Publish: Jul, 11 2019 06:59:50 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India


विधि की प्रवेश परीक्षा निरस्त करने से भड़के छात्र, छात्रों के हंगामे को देखते हुए तैनात हुई फोर्स

वाराणसी. महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की प्रवेश परीक्षा अब विश्वविद्यालय प्रशासन के लिए गले की हड्डी बनती जा रही है। छात्रों के एक गुट ने विधि प्रवेश परीक्षा का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रवेश परीक्षा को निरस्त कर दिया था। गुरुवार को छात्रों के दूसरे गुट ने प्रवेश परीक्षा निरस्त करने की मांग को लेकर केन्द्रीय कार्यालय के सामने धरना दिया और तालाबंदी कर दी। छात्रों के तालाबंदी से चीफ प्राक्टर व कुलसचिव भी लगभग चार घंटे अपने कार्यकालय में कैद रहे। छात्रों के प्रतिनिधिमंडल की वीसी प्रो.टीएन सिंह के आवास पर वार्ता हुई। बाद में प्रवेश समिति की बैठक तक विधि प्रवेश परीक्षा सभी कार्रवाई स्थगित करने के आदेश के बाद ही छात्र माने।
यह भी पढ़े:-NGT की सख्ती बेअसर, सीवर व बाढ़ के पानी में डूबा वरूणा कॉरीडोर



काशी विद्यापीठ के पूर्व उपाध्यक्ष राहुल राज के नेतृत्व में छात्रों ने गुरुवार की दोपहर को केन्द्रीय कार्यालय के बाहर तालाबंदी कर दी। इसके बाद छात्र जमकर नारेबाजी करने लगे। छात्रों के तालाबंदी करने से केन्द्रीय कार्यालय में अधिकारी, कर्मचारी व अन्य लोग कैद हो गये। परिसर में हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने। इसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए वहां पर पीएससी तैनात की गयी। बाद में छात्रों के प्रतिनिधिमंडल व वीसी के बीच वार्ता हुई। विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा समिति की बैठक में ही विधि प्रवेश परीक्षा पर निर्णय लेने की बात लिखित रुप से स्वीकार की। इसके बाद शाम को लगभग पांच बजे छात्रों ने केन्द्रीय कार्यालय का ताला खोला और अधिकारी अपने घर जा पाये। आंदोलन कर रहे छात्र राहुल राज का दावा है कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस मामले में हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज से जांच कराने की बात कही है। विधि प्रवेश परीक्षा में विवाद होने के बाद उसमे प्रवेश फंस गया है जिसका असर भविष्य में प्रवेश लेने वाले छात्रों के परीक्षाफल पर हो सकता है।
यह भी पढ़े:-चोरों के पास से लाखों का माल बरामद, चोरी के लिए लेते थे ऑटो रिक्शा का सहारा

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned