scriptटला बड़ा हादसा, फरक्का एक्सप्रेस को पलटने के लिए रची गई थी साजिश | majer rail accident averted in varanasi farakka express news in hindi | Patrika News

टला बड़ा हादसा, फरक्का एक्सप्रेस को पलटने के लिए रची गई थी साजिश

locationवाराणसीPublished: Mar 25, 2018 09:30:09 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

यूपी लखनऊ मंडल ने घटना को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच के आदेश दिए हैं

Farakka Express accident

Farakka Express accident

वाराणसी. दिल्ली से मालदा टाउन जाने वाली ट्रेन नम्बर 13484 फरक्का एक्सप्रेस शुक्रवार की रात एक बड़ी दुर्घटना का शिकार होने से बाल-बाल बच गई। वाराणसी परिक्षेत्र अंतर्गत शिवपुर गेट नंबर नौ और दस के बीच ट्रैक पर रखे लोहे के गार्डर से इंजन के टकराते हुए तेज आवाज हुई और जोर का झटका लगने से बोगियों में बैठे यात्री सहम गए। चालक ने तत्काल इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी। इंजन के काऊकैचर में फंसा यह गार्डर तकरीबन ढाई मीटर लंबा था। ट्रैक पर लोहे का गर्डर रखने को ट्रेन को पलटने की साजिश के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि इंसानी लापरवाही से भी इनकार नहीं किया जा सकता। रेल प्रशासन ने घटना के बारे में शिवपुर थाने में तहरीर दी है। यूपी लखनऊ मंडल ने घटना को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच के आदेश दिए हैं।

बता दें कि दिल्ली से आ रही फरक्का एक्सप्रेस शुक्रवार की रात करीब 10:05 बजे शिवपुर गेट नम्बर नौ और 10 के बीच से गुजर रही थी। इस दौरान पटरी पर रखे लोहे के गर्डर से इंजन के टकराते ही तेज आवाज हुई। गनीमत रही कि उस समय ट्रेन की रफ्तार ज्यादा नहीं थी। 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन आगे बढ़ रही थी। गर्डर इंजन के काऊकैचर में फंस गया। पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी। तेज झटके की वजह से यात्रियों में हड़कंप मच गया। ट्रेन रुकते ही अनहोनी की आशंका से घबराए यात्री बोगियों से बाहर निकल आए। गर्डर बिजली के खम्भे जैसा लग रहा था। ट्रेन स्टाफ ने विभागीय अधिकारियों को सूचना दी। ट्रैकमैन अनिल कुमार की अगुवाई में विभागीय टीम ने ट्रैक की जांच की। ट्रैन दुरूस्त पाए जाने पर रात 11:35 बजे ट्रैन को आगे रवाना किया गया। कैंट रेलवे स्टेशन पर रात 12:05 बजे यह ट्रेन पहुंची। सब कुछ ठीक पाए जाने पर रात 12:35 बजे यहां से ट्रेन मालदा टाउन के लिए रवाना हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो