script

ससुर ने बहु से ही कर ली शादी, अब बहु को करना पड़ रहा है ये काम…

locationवाराणसीPublished: Oct 25, 2017 10:33:00 pm

गोरखपुर के चौरी-चौरा में एक ससुर ने अपनी बहु से ही शादी कर ली और अब उस पर बोझ बना है।

Marriage with Daughter in Law

ससुर ने की बहु से शादी

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक 55 साल के ससुर ने अपनी 33 साल की बहु से ही गुपचुप तरीके से शादी कर ली। मामला इसी साल जून महीने का है। ससुर ने अपनी शादी के पीछे सफाई दी कि उसके बेटे ने बहु को छोड़कर दूसरी शादी कर ली थी। पर गांव के लोगों की मानें तो बेटे को बहु और ससुर के संबन्धों पर शक था। बेटा कमाने के लिये शहर से बाहर जाता था, इसी दौरान ससुर ओर बहु कुछ ज्यादा ही नजदीक आ गए। आरोप है कि एक बार बेटे ने ससुर और बहु को आपत्तिजनक हालत में देख लिया उसके बाद खूब झगड़े भी होते थे, इसी सब के चलते बेटा चला गया और ससुर व बहु का रास्ता साफ हो गया। फिलहाल बहु का सहारा बनने का दावा करने वाला ससुर अब उसी की कमाई पर पल रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिले गोरखपुर के चौरी-चौरा तहसील का पूरा मामला है। जो जानकारी दी गयी है उसके मुताबिक चौरी-चौरा तहसील के डीहघाट गांव निवासी दरोगा निषाद ने अपने बेटे की पत्नी से बड़े ही गुप्त रूप से एक मंदिर में जाकर शादी कर लिया। दोनों इस शादी को ज्यादा दिन छिपा नहीं सके। एक ही सप्ताह के अंदर उनके रिश्ते का खुलासा हो गया।
जब यह बात गांव के लोगों के सामने आ गयी तो दरोगा ने अपने बचाव में सफाई दी कि उसके बेटे ने अपनी पत्नी से बेवफाई कर ली है। बेटा उसे छोड़कर दूसरी शादी रचा चुका है। उसने अपनी बहु से शादी उसका सहारा बनने के लिये की है। हालांकि तब सवाल उठाया गया कि एक ससुर बनकर भी बहु का सहारा बना जा सकता है और बहुत अच्छा सहारा साबित हुआ जा सकता है।

पर कुछ ही महीनों में यह भी पता चल गया कि उसने किस तरह का सहारा बनने के लिये उसे अपनाया था। हालात यह है कि अब दरोगा चारपायी पर पड़ा है और बहु से बीवी बनी वह औरत ही अपने बच्चों के साथ उसका बोझ भी उठा रही है। दरअसल दरोगा की तबीयत अब ज्यादा खराब रहती है, ऐसे में वह काम काज तो कुछ कर नहीं रहा। घर चलाने के लिये बीवी ही बाहर निकलती है।

ट्रेंडिंग वीडियो