भूखे बच्चे ने मांगी रोटी तो शराबी ने मुंह में मार दी गोली

तड़पते मासूम को नहीं मिली एम्बुलेंस की सुविधा, माता पिता की पहले ही हो चुकी है मौत

By: Sunil Yadav

Published: 15 Nov 2018, 06:44 PM IST

वाराणसी. बालदिवस के मौके पर जहां 14 नवंबर को पूरा देश बच्चों के चाचा, भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू का जन्मदिन मना रहा था। वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में रोटी और पेट की भूख शांत करने के लिए पैसा मांगने पर एक मनबढ़ ने शराब के नशे में बच्चे मुंह में गोली मार दी। घटना शहर के शिवपुर सब्ज़ी मंडी के पास स्थित शराब के ठेके के पास की है।

भरलाई मलिन बस्ती का करने वाला मासूम बाबूलाल रोज़ की तरह बुधवार रात को भी पेट की भूख मिटाने के लिए लोगों से पैसे मंगने पहुंचा था। बाबूलाल के मुताबिक एक काले और मोटे व्यक्ति ने उसके मुंह में रोटी के लिए पैसे मांगने पर गोली मार दी। घटना के बाद बाबूलाल जमीन पर गिरगर तड़पने लगा उधर दुकान के शटर धड़ा-धड़ गिर गए।

इस दौरान वहां से गुजर रहे आशीष ने मासूम बाबूलाल को ज़मीन पर पड़ा तड़पता देखा तो उसने लोगों से मदद की गुहार लगाई लेकिन कोई आगे नहीं आया। बकौल सिकरौल निवासी आशीष ने किसी को मदद के लिए आगे आता न देख समाज सेवी अमन यादव को फोन किया। अमन ने पहुंचते ही एम्बुलेंस को फोन किया लेकिन एम्बुलेंस नहीं आई। इसके बाद दोनों मासूम को टोटो से लाद कर जिला चिकित्सालय ले गए।

यहां से फिर एम्बुलेंस नहीं मिली तो टोटो से मंडलीय चिकित्सालय ले आये। यहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने बच्चे को बीएचयू ट्रामा सेंटर के लिए रेफेर कर दिया लेकिन यहां भी एम्बुलेंस नहीं मिली। बीएचयू ट्रामा सेंटर ले जाते वक्त बीच रास्ते में पुलिस ने अपनी जीप से बच्चे को बीएचयू ट्रामा सेंटर लो गई । जहाँ बाबूलाल का इलाज चल रहा है। चिकित्सकों ने बताया कि गोली बाबूलाल के जबड़े को फाड़ते हुए बाहर निकल गयी थी। फिलहाल अभी वह खतरे से बाहर है।

बाबूलाल के माता पिता हो चुकी है मौत


तीन भाई और दो बहन में बाबूलाल तीसरे नंबर का है। बड़ी बहन की शादी हो चुकी है और वह अलग रहती है। बड़ा भाई बाऊलाल, बाबूलाल, छोटा भाई मंगल और चार साल की बहन साथ रहते हैं। मां-बाप की मौत हो चुकी है और मौत के बाद सभी भीख मांग कर जीवन यापन कर रहे थे।

वहीं घटना के संबंध में शिवपुर पुलिस का कहना है कि घटना की सूचना के बाद फोर्स मौके पर गई थी। बच्चे के जबड़े में गोली लगी है। सेल्समैन सहित अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है। लेकिन अभी तक गोली चलने को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हो पायी है। आरोपी की तलाश की जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Sunil Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned