scriptबीजेपी ने सपा-बसपा के साथ कांग्रेस को दिया झटका, सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन नेताओं को ज्वाइन करायी पार्टी | many leader join bjp in presence of CM Yogi Adityanath in Banaras | Patrika News

बीजेपी ने सपा-बसपा के साथ कांग्रेस को दिया झटका, सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन नेताओं को ज्वाइन करायी पार्टी

locationवाराणसीPublished: Mar 26, 2019 08:24:24 pm

Submitted by:

Devesh Singh

बसपा के मेयर प्रत्याशी रह चुके नेता ने भी थामा भारतीय जनता पार्टी का दामन, जानिए क्या है कहानी

CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath

वाराणसी. बीजेपी ने सपा-बसपा के साथ कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। मंगलवार को पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में विजय संकल्प यात्रा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई नेताओं को बीजेपी ज्वाइन कराया है। बनारस में बीजेपी ने पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव 2019 का प्रत्याशी बनाया है और राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव व मायावती की पार्टी व गठबंधन अभी तक इस सीट से प्रत्याशी नहीं उतारा पाया है।
यह भी पढ़े:-आठ विधायक, दो मंत्री, तीन एमएलसी होने के बाद भी नहीं भर सीएम योगी आदित्यनाथ की सभा की कुर्सी

बीजेपी से मिली जानकारी के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ ने बसपा के दीपक सिंह, सपा के पवन मिश्रा, बसपा के मनीष जायसवाल, समाजवादी युवजन सभा के पूर्व महासचिव प्रियांशु सिंह, सपा नेत्री श्रीमती प्रतिमा सिंह, सूबेदार यादव, राजवीर सिंह, कांग्रेस के हरिद्वार सिंह यादव, लोकतांत्रिक जनता दल के अरविंद सिंह, पूर्व महासचिव जिला कांग्रेस राजीव राय, आर चन्द्रशेखर आदि नेताओं ने अपने समर्थकों के साथ बीजेपी ज्वाइन करायी है। पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में अखिलेश यादवव मायावती के गठबंधन के तहत सपा को प्रत्याशी उतराना है। जबकि बनारस में पीएम मोदी व अमित शाह को घेरने के लिए राहुल गांधी व प्रियंका गांधी खास रणनीति बना रही है इसके बाद भी बीजेपी के विरोधी दलो को अभी तक बनारस संसदीय सीट पर प्रत्याशी नहीं मिल रहा है जो पीएम नरेन्द्र मोदी को चुनाव में कड़ी टक्कर दे सके। ऐसे में बीजेपी द्वारा अन्य दलों के नेताओं को तोड़ कर अपनी पार्टी में शामिल करने से विपक्ष कमजोर होगा।
यह भी पढ़े:-बीजेपी ने जारी की 39 प्रत्याशियों की सूची, पीएम मोदी के खास मंत्री यहां से लड़ेंगे चुनाव
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो