scriptअब पुलिस महकमे में बड़े स्तर पर फेरबदल की तैयारी, सावन का सोमवार बीतने का इंतजार | Many police officer will change after Bakrid 2018 in banaras | Patrika News

अब पुलिस महकमे में बड़े स्तर पर फेरबदल की तैयारी, सावन का सोमवार बीतने का इंतजार

locationवाराणसीPublished: Aug 20, 2018 08:48:15 pm

Submitted by:

Devesh Singh

क्राइम कंट्रोल के लिए एसएसपी सख्त, जानिए क्या है कहानी

Banaras Police

Banaras Police

वाराणसी. पुलिस विभाग में बड़े स्तर पर फेरबदल की तैयारी की गयी है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को सावन का सोमवार बीतने का इंतजार है इसके बाद विभाग में परिवर्तन की बयार बह सकती है। बनारस में क्राइम कंट्रोल की स्थिति अच्छी नहीं है जबकि कई ऐसे थानेदार है जिनकी कार्यशैली से कप्तान खुश नहीं है माना जा रहा है कि जल्द ही नयी सूची जारी हो सकती है।
यह भी पढ़े:-सिपाही पर हमला करने के बाद दीवार से सिर टकराने लगा बंदी, देखते रह गये पुलिसकर्मी, वीडियो वायरल

बनारस के एसएसपी का पद संभालने के बाद से आईपीएस आनंद कुलकर्णी ने एसआई स्तर के पुलिसवालों का अधिक तबादला किया है। सीओ से लेकर एसओ पद पर बड़े स्तर पर परिवर्तन नहीं हुआ है। हाल के दिनों में जिस तरह से क्राइम हुआ है और खुलासा करने में शहर के कई थानेदार फिसड्डी साबित हो रहे हैं माना जा रहा है कि उन पर पुलिस कप्तान की गाज गिर सकती है। बनारस पुलिस की स्थिति काफी दयनीय हो चुकी है। एक तरफ लगातार घटनाएं होने से पुलिस परेशान है तो दूसरी तरफ सावन व वीवीआईपी दौरों ने भी पुलिस की समस्या बढ़ा दी है। पीएम नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र होने के चलते यहां पर आने वाले मंत्री व नेताओं की संख्या कई गुना बढ़ गयी है, जिसके चलते भी पुलिस को अतिरिक्त ड्यूटी करनी पड़ रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ भी लगातार बनारस का दौरा कर रहे हैं ऐसे में पुलिस अधिकारियों की जवाबदेही भी बढ़ गयी है।
यह भी पढ़े:-श्रृंगार गौरी का जलाभिषेक करने जा रहे शिवसैनिक गिरफ्तार, लगाये पीएम नरेन्द्र मोदी विरोधी नारे
बकरीद के बाद आ सकती है नयी सूची
सावन का चौथा सोमवार खत्म हो जाने पर पुलिस ने राहत की सांस ली है। पुलिस प्रशासन की निगाहे अब बकरीद पर टिकी हुई है इसके बाद फेरबदल की सूची जारी हो सकती है। सूत्रों की माने तो मनचाहे थाने पर पोस्टिंग के लिए अभी से पुलिसकर्मी जुगाड़ लगाने में जुट गये हैं। कुछ पुलिसकर्मी गोरखपुर से पैरवी कराने की तैयारी में है तो कुछ बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के सम्पर्क में है। नयी सूची जारी होने के बाद ही पता चलेगा कि किसका दांव लग पाया।
यह भी पढ़े:-सावन के बाद इस त्योहार को खास बनाने में जुटी बीजेपी, लोकसभा चुनाव में होगा लाभ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो