रेलवे स्टेशन-एयरपोर्ट को डायनामाइट से उड़ाने की धमकी

रेलवे स्टेशन-एयरपोर्ट को डायनामाइट से उड़ाने की धमकी
thretening to bblast gaya railway station and airport

माओवादियों का पत्र मिलने के बाद से पूर्वांचल के सभी रेलवे स्टेशन पर सतर्कता बढ़ी,  महाप्रबंधक के नाम खुला पत्र, पढि़ए पूरी खबर

वाराणसी. मुगलसराय रेल मंडल के तहत आने वाले गया, बिहार रेलवे स्टेशन व बोधगया हवाईअड्डा को माओवादियों ने डायनामाइट से उड़ाने की धमकी दी है। डाक के जरिए धमकी भरा पत्र मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी समेत पूर्वांचल और बिहार के सभी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा -व्यवस्था के इंतजाम और तगड़े कर दिए गए हैं। वाराणसी कैंट, मुगलसराय, गया रेलवे स्टेशन समेत अन्य प्रमुख रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ ने साझा चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। साथ ही एयरपोर्ट पर तैनात सीआइएसएफ के जवानों को भी अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।
 
 माओवादी बोले, बिहार छोड़कर चले जाइए
18 अप्रैल को महाप्रबंधक गया के नाम से लिखे पत्र में खुद को भाकपा माओवादी संगठन, झारखंड से जुड़ा बताते हुए माओवादियों ने गया बिहार के महाप्रबंधक की कुर्सी छोड़कर बिहार से जाने को कहा है। महाप्रबंधक को चेतावनी दी है कि यदि वह कुर्सी नहीं छोड़ते हैं तो गया रेलवे स्टेशन को विस्फोटक डाइनामाइट से उड़ा देंगे और इससे जान-माल का जो भी नुकसान होगा उसके जिम्मेदार महाप्रबंधक होंगे। धमकी भरा पत्र मिलने के बाबत वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त रेलवे, रमेश चंद्रा ने भी इसकी पुष्टि की है।

सख्ती से है बौखलाहट
सूत्रों के अनुसार वर्तमान में मुगलसराय रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले सभी रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ और जीआरपी की सतर्कता बढ़ गई है। रेल पुलिस की सख्ती के चलते ही बीते दिनों चंदौली में भारी मात्रा में जिलेटिन की छड़े बरामद हुई थी। मुगलसराय पर बीते एक माह में रेलवे फोर्स ने कई तस्करों को गिरफ्तार किया है। नक्सलियों को विस्फोटक से लेकर अन्य अवैध सामान रेलवे से मंगाने में दिक्कत हो रही है। माना जा रहा है कि इसी सख्ती से नक्सली बौखलाए हैं। 
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned