scriptमॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ का काशी पहुंचने पर भव्य स्वागत, आज पिता की अस्थियों को गंगा में करेंगे प्रवाहित | Mauritius Prime Minister Pravind Jugnauth reached Kashi today father s ashes will be flown in Ganges | Patrika News

मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ का काशी पहुंचने पर भव्य स्वागत, आज पिता की अस्थियों को गंगा में करेंगे प्रवाहित

locationवाराणसीPublished: Apr 21, 2022 09:17:05 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ बुधवार की शाम तीन दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। वाराणसी एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया। बच्चों ने जहां दोनो देशों की झंडियां लहरा कर अभिवादन किया तो वही वाराणसी, गाजीपुर और अयोध्या के कलाकारों ने अपनी-अपनी प्रस्तुति समां बांधा।

एयरपोर्ट पर मॉरिशस के पीएम का स्वागत

एयरपोर्ट पर मॉरिशस के पीएम का स्वागतएयरपोर्ट पर मॉरिशस के पीएम का स्वागत

वाराणसी. मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ पत्नी और मां तथा 17 सदस्यीय टीम के साथ बुधवार की शाम वाराणसी पहुंचे। यहां एयरपोर्ट पर उत्तर प्रदेश के मंत्री अनिल राजभर तथा प्रशासनिक अमले ने उनका जोरदार खैरमकदम किया। एयरपोर्ट और उसके बाहर जिले के बच्चों और सांस्कृतिक कलाकारो ने अपनी-अपनी प्रस्तुतियों से उनका अभिवादन किया। वहीं काशी के डमरू वादकों ने डमरू वादन कर अतिथि का स्वागत किया। मॉरिशस के राष्ट्राध्यक्ष के आगमन के मद्देनजर सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।
एयरपोर्ट के बाहर मॉरिशस के पीएम का स्कूली बच्चों ने किया स्वागत
पिता की अस्थियों को गंगा में करेंगे प्रवाहित
मॉरिशस के प्रधानमंत्री जगन्नाथ के साथ 17 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी काशी पहुंचा है। मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ गुरुवार को सुबह अपने पिता अनिरुद्ध जगन्नाथ की अस्थियों को गंगा में प्रवाहित करेंगे। यह आयोजन दशाश्वमंध घाट पर होगा। इसके बाद काशी विश्वनाथ का पूजन-अर्चन करने के साथ ही काशी विश्वनाथ धाम का भी अवलोकन करेंगे।
एयरपोर्ट के बाहर मॉरिशस के पीएम का कलाकारों ने इस अंदाज में किया स्वागत
सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन संग वार्ता शुक्रवार को

मॉरिशस के प्रधानमंत्री का शुक्रवार की सुबह राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संग वार्ता का कार्यक्रम निर्धारित है। राज्यपाल और मुख्यमंत्री से अलग-अलग वार्ता के बाद वह दिन के 11:45 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।
यूपी सीएम आज रात आएंगे काशी
मॉरिशस के प्रधानमंत्री संग वार्ता के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार की रात वाराणसी पहुंचेंगे। वह एयरपोर्ट से सीधे सर्किट हाउस आएंगे। कुछ देर विश्राम के बाद काशी विश्वनाथ धाम जा कर बाबा का दर्शन-पूजन करेंगे। फिर शुक्रवार को होगी द्विपक्षीय वार्ता।
काशी आगमन पर मॉरिशस के पीएम का इन्होंने किया स्वागत

मॉरिशस के प्रधानमंभी प्रविंद जगन्नाथ के बुधवार की शाम वाराणसी पहुंचने पर बाबतपुर एयरपोर्ट पर कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, भाजपा नेता शैलेश पांडेय, एयरपोर्ट निदेशक आर्यमा सान्याल, आईजी, डीआईजी, कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने उनकी अगवानी की। इस मौके पर एसडीएम पिंडरा, मेयर मृदुला जायवला, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या समेत कई अन्य लोग मौजूद रहे। एयरपोर्ट से मॉरीशस के पीएम का काफिला नदेसर स्थित होटल के लिए रवाना हो गया।
रास्ते भर स्कूली बच्चों ने किया अभिंदन
रास्ते में जगह-जगह स्कूली बच्चे भारत और मॉरिशस के ध्वज के साथ अभिनंदन के लिए खड़े दिखे। वहीं कई स्थानों पर लोक कलाकारों ने नृत्य की प्रस्तुति की। सड़क किनारे कई स्थानों पर वेलकम पोस्टर लगाए गए।
तीन साल बाद काशी आए हैं मॉरिशस के प्रधानमंत्री

मॉरिशस के प्रधानमंत्री इससे पहले जनवरी 2019 में 15वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन के मुख्य अतिथि के तौर पर काशी आए थे।

मॉरिशस के पीएम की मां ने विंध्याचल देवी का किया दर्शन-पूजन
मॉरिशस के प्रधानमंत्री जगन्नाथ के साथ उनकी पत्नी और मां भी आई हैं। मां ने बुधवार को विंध्यवासिनी मंदिर जा कर दर्शन-पूजन किया। कल उनका जन्मदिन भी रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो