scriptलोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को सबसे बड़ा झटका, इस महिला नेता ने ज्वाइन की सपा, बन सकती हैं मोदी के खिलाफ प्रत्याशी | Mayor candidate Shalini Yadav left Congress and joined SP | Patrika News

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को सबसे बड़ा झटका, इस महिला नेता ने ज्वाइन की सपा, बन सकती हैं मोदी के खिलाफ प्रत्याशी

locationवाराणसीPublished: Apr 22, 2019 07:23:21 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

कांग्रेस के लिए बड़ा जनमत हासिल करने वाली महिला नेत्री ने ज्वाइन की समाजवादी पार्टी।

शालिनी यादव

शालिनी यादव

वाराणसी. एक तरफ जहां कांग्रेस महासिचव और पूर्वाचंल प्रभारी प्रियंका गांधी के चलते कांग्रेस उत्साहित हैं। उन्हें बनारस से प्रत्याशी बनाए जाने की चर्चा जोरों पर है। इसी बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है और यह झटका दिया है कांग्रेस के लिए बड़ा जनाधार जुटाने वाली महिला नेत्री ने। उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता छोड़ कर समाजवादी पार्टी की सदस्यता ज्वाइन कर ली है। इसकी पुष्टि सपा के महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल ने की। अब चर्चा है कि सपा-बसपा गठबंधन से वह नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ सकती हैं। जायसवाल ने पत्रिका को बताया कि सोमवार देर रात या मंगलवार तक पार्टी प्रत्याशी की घोषणा कर सकती है।
बता दें कि सपा-बसपा गठबंधन के तहत बनारस की सीट सपा के खाते में है। ऐसे में अब यह चर्चा तेज हो गई है कि कांग्रेस की मेयर प्रत्याशी शालिनी यादव नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं। शालिनी ने मेयर के चुनाव में एक लाख से ज्यादा मत हासिल कर मृतप्राय कांग्रेस को जीवन दिया था।
यहां यह भी बता दें कि शालिनी पुराने कांग्रेसी, वाराणसी संसदीय सीट से 1984 में सांसद बने पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा के उपसभापति श्यामलाल यादव की पुत्रवधू हैं। शालिनी कांग्रेस से चंदौली सीट से टिकट की प्रबल दावेदार थीं। उन्हें उम्मीद थी कि पार्टी उन्हें टिकट जरूर देगी लेकिन पार्टी ने चंदौली से जनाधिकार पार्टी की शिव कन्या को टिकट दे दिया।
शालिनी ने बीएचयू से पढाई की है। वह तेज तर्रार नेता है। उनकी लोकप्रियता ही है कि यूपी कांग्रेस के पूर्व प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव गुलाम नबी आजाद ने नोटबंदी के दौर में नेशनल मीडिया के सामने परिचय कराया था। शालिनी ने भले ही मेयर के चुनाव में एक लाख से अधिक मत हासिल किया बल्कि चुनाव के बाद उन्होंने वाराणसी संसदीय क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में भी अपनी अच्छी खासी पैठ बनाई।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो