scriptअयोध्या में जल्द होगा राम मंदिर का निर्माण-डा.महेश शर्मा | Minister Dr Mahesh said Ayodhya will soon be constructing Ram Temple | Patrika News

अयोध्या में जल्द होगा राम मंदिर का निर्माण-डा.महेश शर्मा

locationवाराणसीPublished: Oct 25, 2018 05:16:19 pm

Submitted by:

Devesh Singh

कहा देशवासी चाहते हैं कि बने राम मंदिर, केन्द्रीय तिब्बती उच्च शिक्षा संस्थान के दीक्षांत समारोह में लिया भाग

Minister Dr Mahesh Sharma

Minister Dr Mahesh Sharma

वााराणसी. सारनाथ स्थित केन्द्रीय तिब्बती उच्च शिक्षा संस्थान के 15 वें दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए बनारस पहुंचे केन्द्रीय मंत्री डा.महेश शर्मा राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है। डा. शर्मा ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण जल्द शुरू होने की संभावना है। देश के लोग चाहते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर बने।
यह भी पढ़े:-शिवपाल यादव का इफेक्ट, अखिलेश की पार्टी ने इन्हें बनाया फ्रंटल अध्यक्ष
केन्द्रीय मंत्री डा.महेश शर्मा ने कहा कि मंदिर निर्माण कोर्ट के निर्णय या दोनों पक्षों की आपसी सहमति से होगा। सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की जल्द सुनवाई होने वाली है। सभी को उम्मीद है कि जल्द ही कोर्ट अपना निर्णय सुनायेगी। डा.महेश शर्मा के बयान से साफ हो जाता है कि राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी कोई बड़ा निर्णय कर सकती है। पार्टी को बस कोर्ट के निर्णय का इंतजार है।
यह भी पढ़े:-प्रेम प्रपंच में पुलिस चौकी के पास युवक को गोली मारी
प्रवीण तोगडिय़ा के मुद्दा बनाने के बाद बैकफुट पर है बीजेपी
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर ही बीजेपी केन्द्र की सत्ता तक पहुंची है। पूर्व पीएम स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी सरकार के समय बीजेपी कहती थी कि यूपी में उसका शासन नहीं है इसलिए मंदिर निर्माण में कानून बनाने को लेकर परेशान हो रही है लेकिन बीजेपी अब ऐसी बात नहीं बोल सकती है। केन्द्र में पीएम नरेन्द्र मोदी की पूर्ण बहुमत वाली सरकार है तो प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार को प्रचंड बहुमत मिला है। लोकसभा चुनाव 2019 के पहले ही प्रवीण तोगडिय़ा ने राम मंदिर के मुद्दे पर अपनी पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है जिसके चलते बीजेपी बैकफुट पर आ गयी है। यूपी में बीजेपी को हराने के लिए राहुल गांधी, अखिलेश यादव व मायावती ने महागठबंधन करने की तैयारी की है ऐसे में बीजेपी जानती है कि उसे महागठबंधन का चक्रव्यूह तोडऩा है तो राम मंदिर को लेकर बड़ा निर्णय करना होगा। कोर्ट का फैसला आने के बाद ही बीजेपी अपने निर्णय का खुलासा करेगी।
यह भी पढ़े:-दो मौत के बाद खुली पुलिस की नीद, पांच क्विंटल अवैध पटाखा बरामद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो