बीजेपी मंत्री ने बताया कैसे गिरी फ्लाईओवर की शटरिंग, कफ्यू लगा कर काम करना व्यवहारिक नहीं

बीजेपी मंत्री ने बताया कैसे गिरी फ्लाईओवर की शटरिंग, कफ्यू लगा कर काम करना व्यवहारिक नहीं
Minister Ravindra Jaiswal

Devesh Singh | Updated: 12 Oct 2019, 06:20:10 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

घटनास्थल का किया निरीक्षण, कहा दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी

वाराणसी. राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रवीन्द्र जायसवाल ने शनिवार को निर्माणाधीन चौकाघाट-लहरतारा फ्लाईओवर की शटरिंग गिरने से एक व्यक्ति के घायल होने के बाद घटनास्थल का निरीक्षण किया। मीडिया से बातचीत में रवीन्द्र जायसवाल ने कहा कि निर्माण के साथ आवागमन चालू था। मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है और जो भी अधिकारी दोषी मिलता है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।
यह भी पढ़े:-यह है खूनी फ्लाईओवर, ले चुका है 15 लोगों की जान, ढाई गुना बढ़ चुकी है लागत



बीजेपी मंत्री रवीन्द्र जायसवाल ने कहा कि फ्लाईओवर का निर्माण के समय आवागमन चालू था। यह रिस्की थी। गाटर रखने समय भी लोगों का आना जाना रिस्की होता है। गाटर के उपर लकड़ी का प्लाई लगाते हैं। छज्जा ढालने के लिए एक फ्रेम होता है जिसे नट-बोल्ट से कसा जाता है। सेतु निगम के जीएम ने बताया कि जिस नट बोल्ट को फ्रेम से कसा गया था वह लूज रहा होगा। बीजेपी मंत्री ने कहा कि मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनायी गयी है जिसकी रिपोर्ट आते ही कार्रवाई की जायेगी। निर्माणाधीन फ्लाईओवर के पास के रास्ते को बंद करने के प्रश्र पर कहा कि यह व्यवहारिक नहीं है। पहले यहां पर रास्ता बंद था तो होटल संचालक से लेकर दुकनदार तक की आजीविका प्रभावित हो रही थी। कैंट रेलवे स्टेशन जाने का रास्ता बहुत व्यस्त रहता है इसलिए कफ्यू लगा कर काम करना संभव नहीं है। बीच का रास्ता निकाला जा रहा है। जहां पर निर्माण कार्य होगा। वहां का आवागमन ही रोका जायेगा। निर्माण के समय सेतु निगम के अधिकारी या कर्मचारी उपस्थित रहते हैं। हादसे के समय जिस अधिकारी व कर्मचारी की ड्यूटी थी या तो वह गायब था या फिर उसने चेक नहीं किया था इसलिए जिम्मेदार अधिकारी पर कार्रवाई तय है। रवीन्द्र जायसवाल ने कहा कि हादसे में जो व्यक्ति घायल हुआ है उसके इलाज के लिए सीएमओ को निर्देश दिया जा चुका है।
यह भी पढ़े:-वाराणसी रेलवे स्टेशन के सामने निर्माणाधीन फ्लाईओवर की शटरिंग गिरने से मचा हड़कंप

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned