scriptप्रियंका गांधी को कांग्रेस महासचिव बनाये जाने पर वीके सिंह ने दिया बयान | Minister VK Singh statement about Priyanka Gandhi new responsibility | Patrika News

प्रियंका गांधी को कांग्रेस महासचिव बनाये जाने पर वीके सिंह ने दिया बयान

locationवाराणसीPublished: Jan 23, 2019 05:53:50 pm

Submitted by:

Devesh Singh

प्रवासी सम्मेलन में मीडिया से कही यह बाते, जानिए क्या है कहानी

Minister VK Singh

Minister VK Singh

वाराणसी. प्रियंका गांधी को कांग्रेस की महासचिव बनाये जाने पर पूर्व जनरल व विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह ने बयान दिया है। मीडिया के सवालों से बचते हुए वीके सिंह ने बिना प्रियंका गांधी का नाम लिए कहा कि उनका प्रभाव तो मध्यांचल में था पूर्वांचल में तो नहीं था।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी के निर्देश का नहीं हुआ पालन, पीएम मोदी, कार्यक्रम स्थल के पास पहुंच गयी गाय, मचा हड़कंप

मीडिया ने जब विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह से पूछा कि कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को नयी जिम्मेदारी दी है उस पर आपका क्या कहना है तो वीके सिंह ने कहा कि इसकी जानकारी मुझे नहीं है। मीडिया ने जब कहा कि कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को कांग्रेस का महासचिव बना दिया है और पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी गयी है तो इस पर वीके सिंह ने कहा कि जब इस बात की जानकारी नहीं है तो कुछ नहीं कहना है। पहले मुझे इस बात की जानकारी लेने दे और फिर कुछ कहुंगा। पूर्वांचल के वोट बैंक को देखते हुए प्रियंका गांधी को जिम्मेदारी देने के प्रश्र पर वीके सिंह ने कहा कि उनका प्रभाव तो मध्यांचल में था पूर्वांचल में नहीं। इसके बाद पीएम नरेन्द्र मोदी को रोकने के लिए प्रियंका गांधी को जिम्मेदारी सौपने के प्रश्र पर वीके सिंह ने कुछ नहीं जवाब दिया। मीडिया ने प्रियंका गांधी से जुड़े कई प्रश्र पूछे, लेकिन वीके सिंह ने कुछ नहीं कहा।
यह भी पढ़े:-प्रवासी भारतीय सम्मेलन में कांग्रेस पर बरसे प्रधानमंत्री मोदी, कहा कांग्रेस ने भ्रष्टाचार को पकड़ा पर उसे दूर नहीं किया
पूर्वांलच के रास्ते से ही बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में दिखायी थी ताकत
बीजेपी के लिए पूर्वांचल बेहद महत्वपूर्ण है। लोकसभा चुनाव 2014 में मुलायम सिंह यादव ने आजमगढ़ सीट से चुनाव जीता था इसके अतिरिक्त पूर्वांचल की अन्य डेढ़ दर्जन से अधिक सीट पर बीजेपी को विजय मिली थी। पूर्वांचल को साधने के लिए ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने गुजरात के तत्कालीन सीएम नरेन्द्र मोदी को बनारस से चुनाव लड़ाया था। आरएसएस की रण्नीति बहुत कारगर साबित हुई थी और बीजेपी व अनुप्रिया पटेल की अपना दल ने मिल कर80 में से 73 सीट जीत थी। बीजेपी को लोकसभा चुनाव 2019 में फिर से विजय पानी है तो यह जादू दोहराना होगा। एक तरफ अखिलेश यादव व मायावती का गठबंधन है तो दूसरी तरफ राहुल गांधी व प्रियंका गांधी मिल कर बीजेपी को झटका देने की रणनीति बनाने में जुटे हैं। अब देखना है कि पीएम नरेन्द्र मोदी के भरोसे बीजेपी कितनी सीट जीत पाती है।
यह भी पढ़े:-विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का NRI में दिखा जबरदस्त क्रेज, मिलने के लिए हुई धक्कामुक्की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो