पड़ोसियों के ताने से तंग आकर किशोरी ने लगायी आग, हालत गंभीर

क्षेत्र में तनाव को देखते हुए मौके पर पहुंचे पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी, पीएससी तैनात

By: Devesh Singh

Published: 01 Jul 2019, 05:16 PM IST

वाराणसी. शिवपुर थाना क्षेत्र के सभाईपुर गांव में सोमवार को एक किशोरी ने पड़ोसियों के ताने से तंग आकर खुद को आग लगा ली। आग लगने से किशोरी गंभीर रुप से जल गयी है। परिजनों ने युवती को गंभीर स्थिति में शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां पर उसकी स्थिति बेहद नाजूक बनी हुई है। आग लगाने की घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्र में तनाव हो गया। मौके पर एडीजी जोन ब्रज भूषण, आईजी रेंज विजय सिंह मीना व एसएसपी आनंद कुलकर्णी भी मौके पर पहुंच कर घटना की सारी जानकारी ली है। तहरीर के आधार पर पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी में जुट गयी है। एहतियात के तौर पर घटनास्थल के आस-पास पीएससी तैनात कर दी गयी है।
यह भी पढ़े:-क्राइम पेट्रोल देख कर की प्रेमिका की हत्या, पुलिस ने हत्यारे को ऐसे पकड़ा



IG Vijay Singh Meena
IMAGE CREDIT: Patrika

परिजनों का आरोप है कि पड़ोस के युवक व कुछ महिलाएं लगातार उनकी बेटी को बदनाम करने का प्रयास कर रहे थे। बेटी को लेकर झूठी बाते व अफवाहे फैलायी जा रही थी। परिजनों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी थी। पुलिस भी मौके पर पहुंची थी और मामले की जांच कर रही थी इसी बीच महिलाओं ने किशोरी को फिर से ताने मारने शुरू कर दिये थे , जिससे परेशान होकर किशोरी ने किरासन तेल डाकर आग लगा ली। आग की जानकारी मिलते ही लोगों ने किसी तरह किशोरी की आग बुझायी और उसे मंडलीय अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां पर अधिक जल जाने के कारण उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।
यह भी पढ़े:-PM Modi के इस अभियान को सफल बनाने में जुटी बीजेपी, आम से लेकर खास तक को जोडऩे की तैयारी

 

एसपी सिटी ने बतायी घटना की वजह
एसपी सिटी दिनेश सिंह का कहना था कि शिवपुर की सभाइपुर गांव में 29 तारीख की शाम को पास के एक निर्माणाधीन भवन में कुछ लड़के गये थे उनके साथ लड़कियां भी थी वहां के ठेकेदार को सही नहीं लगा तो उसने डांट कर लड़के व लड़की को भगा दिया। 30 जून को को ठेकेदार ने इस बात की किसी को सूचना नहीं दी। इसी दिन वही लड़के फिर वहां पर पहुंचे और भवन निर्माण से जुड़े लोगों के साथ मारपीट की। इसके बाद ठेकेदार ने शिवपुर थाने में तहरीर दी थी जिसके आधार पुलिस ने आरोपियों को पकडऩे के लिए दबिश डालनी शुरू की थी। कुछ लोग हिरासत में लिए गये थे पूछताछ हो रही थी। क्षेत्र के ही कुछ लड़के के परिवार वाले एक लड़की को लेकर ताने मार रहे थे। लड़की को लेकर अफवाह फैलाने व झूठा आरोप लगा रहे थे एक परिवार पर लड़की को लेकर ताना मार रहे थे। इससे परेशान होकर लड़की ने आग लगा ली है जिसे शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पर उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। लड़की को ताना मारने वाली महिलाएं एंव अन्य लोगों की गिरफ्तारी की जा रही है। तनाव को देखते हुए वहां पर पीएससी भी तैनात की गयी है।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया ओमप्रकाश राजभर को अब तक का सबसे बड़ा झटका

 

Show More
Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned