script

ऑन लाइन मोबाइल बिक्री के विरोध में बाराणसी में मोबाइल की दुकानें बंद

locationवाराणसीPublished: Oct 18, 2019 05:49:31 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

दुकानदारों ने कहा, आंदोलन होगा तेजपीएम और सीएम से भी मिलेंगेदेश का पैसा जा रहा विदेश

दुकानें बंद कर प्रदर्शन करते मोबाइल फोन विक्रेता

दुकानें बंद कर प्रदर्शन करते मोबाइल फोन विक्रेता,दुकानें बंद कर प्रदर्शन करते मोबाइल फोन विक्रेता,दुकानें बंद कर प्रदर्शन करते मोबाइल फोन विक्रेता

वाराणसी. ऑन लाइन मार्केटिंग के बढ़ते प्रभाव ने दुकानदारों की कमर तोड़ दी है। खास तौर पर त्योहारी सीजन में जिस तरह से विभिन्न कंपनियां तरह-तरह के लुभवने ऑफर दे कर और सेल लगा कर ग्राहकों को आकर्षित कर रही हैं उससे दुकानों पर ग्राहक नजर ही नहीं आ रहे। खास तौर पर इलेक्ट्रॉनिक गुड्स की ऑनलाइन ब्रिक्री तेज है। इसमें भी मोबाइल की खरीद-बिक्री ऑनलाइन ही ज्यादा हो रही है। ऐसे में वाराणसी के मोबाइल दुकानदारों ने शुक्रवार को अपनी दुकानें बंद कर ऑनलाइन बिक्री के प्रति विरोध जताया। साथ ही चेतावनी दी कि यह आदोलन दीपावली के बाद और तेज होगा।
मोबाइल समिती कार्यकारिणी के सदस्य आशीष दुबे ने बताया कि ऑनलाइन बिक्री के दौरान डुप्लीकेसी और गलत समानों की बिक्री का खतरा ज्यादा रहता है। कंपनियां ग्राहकों को लुभावने प्रलोभन दे कर आकर्षित करती हैं। ये ठीक नहीं। उन्होंने कहा कि हमारी मांग सेम रेट, सेम प्रॉडक्ट, सेम ऑफर के साथ हम लोग ऑफ लाइन बिक्री करते हैं। उन्होंने कहा कि इस ऑन लाइन मार्केट के चलते देश का पैसा विदेशों में जा रहा है जो देश की आर्थिक व्यवस्था के लिए घातक है। ऐसे में हम लोग अब प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से मिल कर अपनी बात रखेंगे और इस पर प्रतिबंध लगाने की मांग करेंगे।
मोबाइल की बंद दुकानें और ग्राहक
वाराणासी मोबाइल समिती के जिला अध्यक्ष उमाशंकर ने बताया कि ऑनलाइन मोबाइल बिक्री के विरोध में शुक्रवार को पूरे वाराणसी के लगभग 250 दुकानदारों ने अपने स्वेच्छा से दुकानें बंद कर ऑन लाइन मोबाइल बिक्रि व कंपनियो की नीति के खिलाफ विरोध व नारेबाजी की।
जिला अध्यक्ष ने बताया कि यह विरोध केवल वाराणसी और उत्तर प्रदेश ही नही बल्कि पूरे भारत वर्ष में चल रहा है और प्रदेश और केंद्र सरकार से भी बात की जा रही है। संगठन भी आगे एक साथ कंधे से कंधा मिलाकर इसका पूर्ण जोर विरोध करेगा। इसके लिए आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो