script

BHU में बोले CM Yogi Aditynath: चंद्रगुप्त और स्कंदगुप्त की परंपरा को आगे बढ़ा रहे PM मोदी व अमित शाह

locationवाराणसीPublished: Oct 17, 2019 04:41:42 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-BHU में बोले CM Yogi Aditynath ने कहा, सरदार पटेल ने कहा का था धारा 370 वही हटा पाएगा, जिसके कलेजे में दम होगा
-अब जा कर वह काम पीएम मोदी और अमित शाह ने कर दिखाया

सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ

वाराणसी. BHU में बोले CM Yogi Aditynath चंद्रगुप्त विक्रमादित्य और स्कंदगुप्त विक्रमादित्य की परंपरा को आगे बढ़ा रहे PM मोदी व अमित शाह। कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 समाप्त होना अपने आप में देश के अंदर आजादी के बाद का सबसे साहसिक एवं ऐतिहासिक निर्णय है। यह निर्णय इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि 1950 में भारत ने अपना संविधान अंगीकार किया था, 1952 में यह अनुच्छेद जबरन संविधान में जोड़ा गया था। सरदार पटेल ने कहा का था इस अनुच्छेद को वही व्यक्ति हटा पाएगा, जिसके कलेजे में दम होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने सरदार पटेल की उस उक्ति को सार्थक किया है।
ये भी पढें- BHU में बोले Amit Shah: वामपंथियों और अंग्रेजों को कोसना बंद करें, खुद शोध कर नए इतिहास का करें सृजन

बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में भारत अध्ययन केंद्र द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान भारत अंग्रेजों की देन नहीं है, बल्कि प्राचीन काल से भारत सांस्कृतिक रूप से जुड़ा हुआ है। योगी बोले, 2 हजार वर्षों से भारत के इतिहास को तोड़-मरोड़ कर प्रस्तुत किया गया है।
मुख्यमंत्री ने कहा है कि देश में मौजूद तीर्थ सिर्फ उपासना के केंद्र नहीं है, बल्कि राष्ट्रीय एकात्मक के भी केंद्र हैं। उन्होंने कहा कि जो समाज अपने अतीत के गौरवशाली क्षणों को भूल जाता है, उसके सामने त्रिशंकु जैसी स्थिति उतपन्न हो जाती है। वह विदेशी आक्रांताओं और विदेशी वस्तुओं में ही अपने भविष्य को टटोलने की कोशिश करता है।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत के लोग अपने वास्तविक इतिहास को न जान पाए इसलिए साजिश के तहत ऐसा किया गया। चंद्रगुप्त विक्रमादित्य से लेकर स्कंदगुप्त तक भारत की गौरवशाली परंपरा रही है। इस कालखंड में भारत में सामरिक, आर्थिक, राजनीतिक, ज्ञान-विज्ञान के हर क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य हुआ था।

ट्रेंडिंग वीडियो