scriptमुख्तार अंसारी के खास गुर्गे भाई मेराज तक कार्रवाई शुरू, मुकदमा दर्ज कर शस्त्र लाइसेंस किया निलम्बित | Mukhtar Ansari Closed Meraj Ahmad Khan Arms Licence Cancle | Patrika News

मुख्तार अंसारी के खास गुर्गे भाई मेराज तक कार्रवाई शुरू, मुकदमा दर्ज कर शस्त्र लाइसेंस किया निलम्बित

locationवाराणसीPublished: Sep 10, 2020 08:01:21 pm

मऊ से बसपा विधायक बाहुबली मुख्तार अंसारी के गैंग और उनके करीबियों पर पुलिस का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। इस क्रम में अब पुलिस ने मुख्तार के बेहद खास गुर्गे भाई मेराज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसका लाइसेंस निलंबित कर दिया है।?

Mukhtar Ansari Closed Meraj Ahmad Khan

मुख्तार अंसारी, मेराज अहमद खान

वाराणसी. बाहुबली मुख्तार अंसारी गैंग और उनके करीबियों पर हो रही कार्रवाई की जद में अब मुख्तार का खास गुर्गा मेराज अहमद खान भी पुलिस की कार्रवाई की जद में आ गया है। मेराज को भाई मेराज के नाम से भी जाना जाता है। गाजीपुर का रहने वाला मेराज लम्बे समय से मुख्तार गैंग से जुड़ा हुआ है। पुलिस ने उसका शस्त्र लाइसेंस रद्द कर दिया है। उसपर फर्जी तरीके से लाइसेंस रिन्यूअल कराने का आरोप है। उसके खिलाफ वराणसी के जैतपुरा थाने में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। मेराज अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

 

मेराज के खिलाफ पहले फर्जी तरीके से पिस्टल का लाइसेंस रिन्यूअल कराने का मामला दर्ज किया गया था। इस मामले की जांच की गई तो आरोप सही पाए गए। इसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए शस्त्र लाइसेंस रद्द कर दिया। ऐसा कहा जा रहा है कि मेराज ने फर्जी कागजात, थाने की फर्जी मुहर और इंस्पेक्टर का फर्जी दस्तखत कर हथियार का लाइसेंस रिन्यूअल करा लिया था। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस ने उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी। मुकदमा दर्ज करने के बाद जांच की गई और आरोप सही पाए जाने पर उसका शस्त्र लाइसेंस रद्द कर दिया गया। बताते चलें कि पिछले 10 दिनों में मुख्तार गैंग के सहयोगी वसूली माफिया मऊ के सुरेश सिंह की सवा चार करोड़ से अधिक कीमत की 25 गाड़ियां पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त की हैं। सुरेश सिंह भी जेल में बंद है।

ट्रेंडिंग वीडियो