मुलायम ने सीएम अखिलेश को सौंपा पूर्वांचल के इन तीन नेताओं का नाम

सपा सुप्रीमो ने शुरू की अंतिम लड़ाई, जानिए क्या है कहानी

वाराणसी. सीएम अखिलेश यादव ने सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से साइकिल चुनाव चिहृन छीन कर सपा पर एकाधिकार कर लिया है। चुनाव आयोग ने मान लिया है कि सीएम अखिलेश यादव ही सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। सीएम अखिलेश यादव ही अब प्रत्याशी की सूची जारी करने के साथ ही पार्टी का सिंबल देंगे। ऐसी स्थिति में मुलायम सिंह यादव ने अपने प्रत्याशियों को बचाने की अंतिम लड़ाई शुरू कर दी है। सपा सुप्रीमो ने पूर्वांचल के तीन मंत्री के नाम की सूची सीएम को भेजी है ताकि यूपी विधानसभा चुनाव 2017 में पार्टी का टिकट मिल सके।
सीएम अखिलेश यादव अब प्रत्याशियों की जो भी सूची जारी करेंगे। वह अधिकृत व पार्टी की सूची कहलायेगी। सपा से जुड़े अधिकांश नेता ने पहले ही सीएम अखिलेश यादव के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाते हुए हलफनामा दे दिया है लेकिन कुछ पूर्व मंत्री व विधायक ऐसे हैं जिन पर मुलायम सिंह व शिवपाल का खास होने के चलते सीएम अखिलेश यादव ने गाज गिरायी थी। यह वह लोग है जिन्होंने ने अभी तक सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का साथ नहीं छोड़ा है। मुलायम भी जानते हैं कि यदि उनके लोगों को सपा से टिकट नहीं मिलता है तो चुनाव जीतना कठिन हो जायेगा। ऐसी स्थिति में मुलायम सिंह यादव ने अपने खास 36 लोगों की सूची सीएम अखिलेश यादव को भेजी है उसमे पूर्वांचल की तीन मंत्री रहे नेता भी शामिल है।



जानिए किन तीन नेताओं के लिए परेशान है मुलायम सिंह यादव
मुलायम सिंह यादव के खास माने जाने वाले बलिया के नारद राय, गाजीपुर के ओमप्रकाश सिंह व जहूराबाद के शादाब फातिमा का टिकट कट सकता है। पहले यह तीनों विधायक सरकार में मंत्री भी थे लेकिन बाहुबली मुख्तार अंसारी की पार्टी कौएद के विलय के बाद हुई पारिवारिक कलह के बाद सीएम अखिलेश यादव ने नारद राय, ओमप्रकाश सिंह व शादाब फातिमा को मंत्री पद से हटा दिया था।



क्या सीएम अखिलेश सुनेंगे सपा सुप्रीमो की बात
क्या सीएम अखिलेश यादव इस समय सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की बात सुनेंगे। इस पर सबकी निगाहे हैं। सीएम अखिलेश को साइकिल सिंबल मिल चुका है और सपा का अभी अन्य दलों से गठबंधन होना है। ऐसे में सपा के पाले में कौन सी सीट आती है और किसके पार्टी टिकट देती है। मुलायम सिंह यादव की सूची के बाद शिवपाल यादव की सूची भी सीएम अखिलेश के पास जा सकती है। अब यह देखना है कि किसकी सूची पर सीएम अखिलेश की मुहर लगेगी।

Show More
Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned