स्वच्छता सर्वेक्षण से पहले नगर निगम ने रात में शुरू कराई सफाई

स्वच्छता सर्वेक्षण से पहले नगर निगम ने रात में शुरू कराई सफाई
cleaning campaign

शहर के 40 प्रमुख स्थलों पर दिन व रात दोनों टाइम हो चल रहा सफाई, रखे जा रहे कूड़े दान

वाराणसी. स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर अंक हासिल करने के लिए नगर निगम पूरी ताकत के साथ लगा  हुआ है। नगर निगम इस समय शहर के प्रमुख स्थानों पर दिन व रात दोनों टाइम सफाई करा रहा है। शहर के 40 ऐसे प्रमुख व्यवसायिक स्थल है, जहां नगर निगम का यह अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ ही इन क्षेत्रों में 100 मीटर की दूरी पर एक-एक कूड़ेदान भी रखा जा रहा है। 


नगर आयुक्त श्रीहरि प्रताप शाही ने कहा कि नगर निगम शहर में साफ-सफाई का पूरा प्रयास कर रहा है, लेकिन सफाई बनाये रखने के लिए जनता की भागीदारी जरूरी है। लोगों को कूड़ा, छिलका या रैपर सड़क फेंकने के बजाए उसे कूड़ेदान में डालना चाहिए। उन्होंने कहा कि दुकानदारों से भी अपेक्षा की जाती है कि वह अपने प्रतिष्ठानों में कूड़े के लिए दो तरह के कूड़ापात्र रखें, जिसमें एक में गीला कूड़ा व दूसरे में सूखा कूड़ा डाले और इसी तरह कूड़ा एकत्रित करने वाले कर्मी को भी दे।


नगर आयुक्त ने कहा कि लोगों को इस तरह से कूड़ा देने से उसके निस्तारण में आसानी होगा। इसके साथ ही शहर भी साफ रहेगा और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। 
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned