scriptमुस्लिम युवक के जज्बे को सलाम, गणतंत्र दिवस पर अपनी दुकान को देता है तिरंगे का रंग | Muslim gives his shop to color of the tricolor in Republic Day | Patrika News

मुस्लिम युवक के जज्बे को सलाम, गणतंत्र दिवस पर अपनी दुकान को देता है तिरंगे का रंग

locationवाराणसीPublished: Jan 26, 2019 07:02:23 pm

Submitted by:

Devesh Singh

कहा सभी को हर्षोलास के साथ मनाना चाहिए यह दिन, जानिए क्या है कहानी

Inamullah Anees shop

Inamullah Anees shop

वाराणसी. इस मुस्लिम युवक के जज्बे को सभी सलाम करेंगे। गणतंत्र दिवस के दिन अपनी दुकान को ही तिरंगे के रंग से रंग देता है। दुकान में रखी सारी चीजों को तीन रंगों में इतने आकर्षक ढंग से सजाया जाता है कि देखने वाले देखते ही रह जाते हैं। आजमगढ़ के इनामुल्ला अनीस हर वर्ष गणतंत्र व स्वतंत्रता दिवस इसी अंदाज से मना कर खास दिन का महत्व समझा देते हैं।
यह भी पढ़े:-सपा-बसपा गठबंधन के बाद प्रियंका वाड्रा की राजनीति में एंट्री से बैकफुट पर बीजेपी, इन सांसदों को मिल सकती है संजीवनी

आजमगढ़ सिटी में इनामुल्लाह अनीस की अनीस बटन स्टोर के नाम से दुकान है यह दुकान काफी पुरानी है। अनीस को स्वतंत्रता व गणतंत्र दिवस मनाना बहुत अच्छा लगता है जब यह दिन आता है तो वह कुछ खास करने में लग जाते हैं। इस बार उन्होंने अपनी दुकान को ही तिरंग के रंग से रंग दिया। सारी दुकान केसरिया, सफेद व हरे रंग में बेहद आकर्षक लग रही थी। दुकना के अंदर जगह-जगह पर तिरंगा लहराता हुआ दिखायी दे रहा था जबकि बटन से लेकर अन्य चीजों को तिरंगे के रंग के अनुसार लगाया गया था। अनीस ने कहा कि गणतंत्र दिवस सभी को मिल कर मनाना चाहिए। देश के लिए आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण होता है इसलिए हर्षोल्लास के साथ सभी इस पर्व को मनाये।
यह भी पढ़े:-व्यापारियों ने किया SSP को सम्मानित, पुलिस कप्तान ने क्राइम ब्रांच की टीम को दिया 25 हजार का नगद पुरस्कार
दुकान देखने वालों की लग जाती है भीड़
अनीस की तिरंगे के रंग में रंगी दुकान देखने के लिए लोगों की भीड़ लग जाती है। अनीस को दुकान को तिरंगे के रंग में रंगने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है लेकिन गणतंत्र दिवस की खुशी के आगे वह सारी मेहनत भूल जाते हैं और अनोखे ढंग से अपनी दुकान को सजाते हैं।
यह भी पढ़े:-केन्द्र की नयी सरकार को लेकर सच हो रही ज्योतिषाचार्य की भविष्यवाणी, सर्वे ने भी लगायी मुहर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो