scriptपुलिस कमिश्नर से वार्ता के बाद अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने संभाली कमान, शांति व्यवस्था को मुतवल्ली जागरूक करेंगे लोगों को | Mutawalli will give message of maintaining peace in Banaras at any cost | Patrika News
वाराणसी

पुलिस कमिश्नर से वार्ता के बाद अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने संभाली कमान, शांति व्यवस्था को मुतवल्ली जागरूक करेंगे लोगों को

काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी परिसर विवाद को लेकर पिछले दिनों पुलिस कमिश्नर संग हुई अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के पदाधिकारियों की बैठक के बाद कमेटी ने शहर में शांति व्यवस्था कायम रखने की कमान खुद संभाली है। इसके तहत सभी मुतवल्लियों से कहा गया है कि वो मस्जिदों में नमाज को आने वाले नमाजियों को जागरूक करें। कहा है हिंदुस्तान की अदालत पर उन्हें पूरा यकीन है। जो भी फैसला आएगा हमें मान्य होगा।

वाराणसीMay 23, 2022 / 01:31 pm

Ajay Chaturvedi

काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी परिसर

काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी परिसर

वाराणसी. काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी परिसर विवाद को लेकर पिछले दिनों पुलिस कमिश्नर संग हुई अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के पदाधिकारियों की बैठक के बाद कमेटी ने शहर में अमनचैन कायम रखने के लिए अपने स्तर से कदम उठाए हैं। इस संबंध में कमेटी के पदाधिकारियों ने शहर के सभी मुतवल्लियों संग बैठक कर उन्हें मस्जिद मे आने वाले नमाजियों को जागरूक करने की हिदायत दी है। उन्होंने भारतीय न्याय व्यवस्था पर भरोसा जताते हुए कहा है हम अपनी लड़ाई पूरी मजबूती के साथ कोर्ट में लड़ रहे हैं। कोर्ट का जो भी फैसला आएगा हमें स्वीकार होगा। लेकिन कोर्ट के बाहर किसी तरह का ऐसा व्यवहार नहीं करेंगे जिसस अमनचैन में खलल पड़े। हम बनारस की गंगा जमुनी तहजीब को हर हाल में जिंदा रखेंगे।
हर हाल में सौहार्द कायम रहना चाहिए

कमेटी के पदाधिकारयों ने मुतवल्लियों की बैठक में अपने जज्बातों को नियंत्रित रखने की नसीहत दी। पदाधिकारियों ने कहा कि मस्जिदों में नमाज को आने वाले नमाजियों को ज्ञानवापी परिसर वाद के बाबत जागरूक किया जाए। मुफ्ती-ए-शहर मौलाना अब्दुल बातिन नोमानी ने कहा कि हमारे अधिवक्ता कोर्ट में पूरी मजबूती से अपना पक्ष रख रहे हैं। ऐसे में हमें इस मसले पर अनावश्यक टीका-टिप्पणी से दूर रहना चाहिए। हर हाल में सौहार्द कायम रहना चाहिए।
अफवाहों पर न दें ध्यान

अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के संयुक्त सचिव एसएम यासीन ने कहा कि मामला अदालत में है, लिहाजा अफवाहों पर ध्यान दें। हम जिला कोर्ट से लगायत सुप्रीम कोर्ट तक ठोस सबूतों के आधार पर लड़ रहे हैं।
कोई प्रतिक्रिया न दें
जमीयतुल अंसार के महासचिव इसरत उस्मानी ने कहा कि मामला अदालत में विचाराधीन है। ऐसे में किसी तरह की प्रतिक्रिया से हमें बचना होगा। उन्होंने कहा कि हमें पूरा भरोसा है, इंसाफ मिलेगा और हकीकत सामने आएगी।
ज्ञानवापी में सदियों से पढ़ी जा रही नमाज
बैठक में मुतवल्लियों से कहा गया कि हम सदियों से ज्ञानवापी में नमाज पढ़ते आ रहे हैं। इसके ठोस सबूत हैं हमारे पास। इन सबूतों को वक्त-वक्त पर अदलातों में पेश किया जा चुका है। लिहाजा शहर के लोगों को संयम से रहना चाहिए।
पुलिस कमिश्नर की गश्त

इस बीच पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश के नेतृत्व में नई सड़क से वाया दालमंडी चौक तक गश्त की गई। इसके माध्यम से उन्होंने हर वर्ग के लोगों को पुख्ता सुरक्षा इंतजामात का भरोसा जताया। इस गश्त का मकसद लोगों को ये बताना भी रहा कि कानून अपना काम कर रहा है और पुलिस अपना काम।
मुख्य सचिव के निर्देश पर खुफिया तंत्र भी चौकस
इस बीच मुख्य सचिव के निर्देश पर खुफिया तंत्र भी चौकस है। उधर सोशल मीडिया की भी चौबीसो घंटे निगरानी की जा रही है। खास तौर से ज्ञानवापी मस्जिद, विश्वनाथ मंदिर जैसे शब्दों वाले पोस्ट पर विशेष निगाह रखी जा रही है।

Home / Varanasi / पुलिस कमिश्नर से वार्ता के बाद अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने संभाली कमान, शांति व्यवस्था को मुतवल्ली जागरूक करेंगे लोगों को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो