scriptनागरिक सत्याग्रह यात्रा के 10 साधी न्यायिक अभिरक्षा में भेजे गए | Nagrik Satyagraha Yatra 10 peaple sent to judicial custody | Patrika News

नागरिक सत्याग्रह यात्रा के 10 साधी न्यायिक अभिरक्षा में भेजे गए

locationवाराणसीPublished: Feb 12, 2020 07:50:01 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-चौरीचौरा से राजघाट तक के लिए निकली थी यह यात्रा-गाजीपुर में मंगलवार को गिरफ्तार किए गए थे सत्याग्रही

नागरिक सत्याग्रह यात्रा के सत्याग्रही

नागरिक सत्याग्रह यात्रा के सत्याग्रही

वाराणसी. चौरीचौरा से राजघाट तक की नागरिक सत्याग्रह यात्रा के सत्याग्रहियो को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है। यह आदेश उप जिला मजिस्ट्रेट सदर गाजीपुर ने दिया है।

बता दें कि नागरिक सत्याग्रह यात्रा के सत्याग्रहियों को मंगलवार को गाजीपुर में गिरफ्तार किया गया था। थानाध्यक्ष बिरनों ने बुधवार को कोर्ट में पेश किया। अदालत को बताया कि शेष नारायण ओझा और अन्य लोग बिना इजाजत के पदयात्रा कर रहे हैं तथा सीएए व एनआरसी के संबंध में लोगों को भ्रामक संदेश देते हुए गुमराह कर रहे हैं, भड़का रहे हैं। इससे शांति भंग होने की प्रबल आशंका है। ऐसे में इनके कृत्य से संज्ञेय अपराध घटित हो सकता है। शांति भंग की आशंका के दृष्टिगत शेषनाथ आदि को गिरफ्तार करके न्यायालय में प्रस्तुत किया गया है और 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के लिए आख्या प्रेषित की गई है।
इस पर उप जिला मजिस्ट्रेट सदर गाजीपुर ने दलील सुनने के बाद कहा कि विपक्षीगण द्वारा शांति भंग होने की प्रबल संभावना है तथा इन सभी के विरुद्धा धारा-107/116 द प्र स के अंतर्गत कार्रवाई करने के पर्याप्त आधार है। ऐसे में उप जिला मजिस्ट्रेट सदर, गाजीपुर धारा-111 दंड प्रक्रिया संहिता के अंतर्गत आदेशित करता हू कि विपक्षीगण 24 फरवरी को मेरे न्यायालय में उपस्थित हो कर कारण दर्शित करें क्यों न एक वर्ष तक परिशांति बनाए रखने के लिए 2.5 लाख रुपये की व्यक्तिगत बंधकनामा (राजपत्रित अधिकारी द्वारा) तथा इतनी ही धनराशि की दो-दो प्रतिभूतियां दाखिल करायी जाय।
गिरफ्तार लोगों में ये शामिल हैं…
शेषनाथ ओझा, प्रियेश कुमार पांडेय, अनंत शुक्ला, अतुल यादव, नीरज राय, राज अभिषेक, रवरींद्र कुमार, मुरारी कुमार, मनीष शर्मा, प्रदीपिका सारश्वत।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो