NAPM के सम्मेलन में बोले राजीव यादव, सरकार धर्म की आड़ में लोगों का करा रही फर्जी एनकाउंटर

NAPM के सम्मेलन में बोले राजीव यादव, सरकार धर्म की आड़ में लोगों का करा रही फर्जी एनकाउंटर
-NAPM

Ajay Chaturvedi | Publish: Oct, 12 2019 07:49:15 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

बनारस में जनांदोलनों के राष्ट्रीय समन्वय उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय राज्य सम्मेलन दूसरा दिन
-राज्य भर में चल रहे जन आंदोलनों पर चर्चा चली
-NAPM के राज्य समन्वय और राष्ट्रीय समन्वयको का हुआ चुनाव

वाराणसी. वर्तमान में जब अर्थ व्यवस्था अनियंत्रित हो गई है। लोग परेशान हैं, पर सरकार का ध्यान इस तरफ नहीं। सरकार लोगों की मदद करने की बजाय गाय को बचाने का काम कर रही है, धर्म के आड़ में गरीब, दलित और अन्य पिछड़े वर्ग के लोगों का फर्जी एन काउंटर करने में लगी है। यह कहना है रिहाई मंच के राजीव यादव का वह ' जन आंदोलनो का राष्ट्रीय समन्वय' ( NAPM ) के राज्य में चल रहे जन आंदोलन विषयक सम्मेलन के दूसरे दिन के प्रथम सत्र को संबोधित कर रहे थे। यह सम्मेलन वाराणसी के चिरईगांव में चल रहा है।

इस मौके पर किसानों की बात करते हुए योगिराज और रामजनम ने कहा कि केवल किसानी की बात करने से किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हो सकता। बुनकरों की बात रखते हुए मऊ के साथी अल्तमस अंसारी ने कहा कि बुनकर आत्महत्या करने को बाध्य है, उनके लिए कोई कार्यक्रम नहीं चलाया जा रहा है।

मजदूरों के मुद्दों पर सीतापुर की राम बेटी ने कहा कि मजदूर ही देश का निर्माण करता है लेकिन आज वो सबसे ख़राब दौर से गुजर रहा है। उन्होंने मजदूरों के लिए सामाजिक सुरक्षा के रूप में राशन, पेंशन, निःशुल्क दवा, समान व निःशुल्क शिक्षा की मांग की। सम्मलेन के पहले सत्र का संचालन रंजू सिंह व अरविन्द मूर्ति ने किया ।

सम्मलेन के दूसरे व आखिरी सत्र में जन आंदोलनो का राष्ट्रीय समन्वय के राज्य व राष्ट्रीय समन्वयको का चुनाव राष्ट्रीय प्रतिनिधि सुनीति सु.र. व अरुंधति धुरु की उपस्थिति में किया गया।

चुनाव में सर्व सहमति से राष्ट्रीय समन्वयक के रूप में ऋचा सिंह व राजीव यादव का व राज्य समन्वयक के रूप में अरविंद मूर्ती व सुरेश राठौर तथा राज्य समन्वय समिति में सतीश सिंह, जागृति राही, अल्तमस भाई, प्रदीपशुक्ला, जैनब, रामबेटी, नकुल चुने गए।
सम्मलेन में प्रमुख रूप से ऋचा सिंह, वल्लभ पाण्डेय, नीति भाई, सुरेश राठौर, राजकुमार गुप्ता, शकिल अहमद, महेंद्र, नन्दलाल मास्टर, रेनू, अफरोज, जैनब, प्रियंका, प्रदीप, कन्हैया, एस.पी.राय.सूबेदार, जैशलाल, राजेश, झूला, रेखा, सुरेन्द्र, कविता, माला आदि लोग शामिल हुए । एनएपीएम वाराणसी के संयोजक सतीश सिंह ने आभार जताया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned