काशी में पीएम मोदी का बर्थडे, 70वें जन्मदिन पर गंगा मैया को चढ़ी 70 मीटर की चुनरी, मंत्री ने किया गंगा पूजन, हनुमान जी को चढ़ा 70 किलो लड्डू

वाराणसी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन वाराणसी में खास अंदाज में मनाया गया। मंत्री नीलकंठ तिवारी ने पूजा अर्चना के बाद गंगा मैया का किया दुग्धाभिषेक, 70वें जन्मदिन पर मां गंगा को 70 मीटर की चुनरी चढ़ायी गयी तो हनुमान मंदिर में 7 किलो लड्डू।

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन उत्तर प्रदेशम में भारतीय जनता पार्टी और उनके समर्थकों ने खूब धूमधाम से अलग-अलग आयोजन कर मनाया। कहीं उनकी दीर्धायु के लिये पूजा पाठ हुआ तो कहीं लोगों ने मिठाई बांटीं। भाजपा ने अपने सेवा सप्ताह के तहत स्वच्छता अभियान चलाया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह सफाई अभियान चलाया। कई जगह पीपल के पौधे रोपे गए। यूपीके राज्य मेंत्री नीलकंठ तिवारी के नेतृत्व में पीएम के जन्मदिन के मौके पर सेवा सप्ताह के तहत बटुकों और भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा गंगा का षोडषोपचार पूजन कर दुग्ध और केसर जल से अभिषेक किया गया। मुस्लिम समाज भी पीएम नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन मनाने में पीछे नहीं रहा। मुस्लिम इलाके में प्रधानमंत्री के जन्मदिन की खुशी में आतिशबाजी हुई और लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाते हुए अपने सांसद व पीएम की दीर्धायु की दुआ की।

 

पीएम मोदी के जन्मदिवस के मौके पर चल रहे भाजपा के सेवा सप्ताह के तहत राज्यमंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी के नेतृत्व में वाराणसी के अहिल्याबाई घाट पर विप्र समाज के 21 वैदिक बटुकों व पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा मां गंगा का षोड्शोपचार पूजन किया। इसके बाद दूध व केसर जल से गंगा का अभिषेक किया गया। राज्यमंत्री ने कहा कि मां गंगा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आस्थ है। इसीलिये गंगा पूजन अर्चन कर पीएम की दीर्घायु के लिये कामना की गई।

 

उन्होंने कहा कि राष्ट्र की मजबूती के लिए उन्हें ईश्वर और शक्ति प्रदान करें यही हमारी कामना है। यूपी के कैबिनेट मंत्री और प्रवक्ता अनिल राजभर ने हीरामनपुर के वृद्धाश्रम व आशापुर के राजकीय कुष्ठ आश्रम व मलिन बस्तियों में भी फल वितरित किया। रोहनिया विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह तथा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने शूलटंकेश्वर महादेव मंदिर माधोपुर पर पीएम की दीर्घायु के लिये वैदिक ब्राह्मणों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ रुद्राभिषेक तथा हवन पूजन किया।

 

दशाश्वमेध घाट पर काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने मां गंगा को पीएम के 70वें जन्मदिन पर 70 मीटर चुनरी चढ़ायी। पिछले वर्ष काशी विद्यापीठ ब्लाॅक के प्राथमिक विद्यालय नरउर में प्रधानमंत्री ने अपना जन्मदिन छोटे-छोटे बच्चों के बीच में मनाया था। इस साल बच्चों व अध्यापकों ने केक काटकर उनका जन्मदिन मनाया। भदैनी स्थित पुष्कर तालाब पर शीतल दास विद्यालय के बटुकों ने सफ़ाई कर स्वच्छता का संदेश दिया।

 

मीडिया रिसर्च एवं वेलफेयर सोसाइटी की ओर से हनुमान मंदिर में हनुमत मृत्युंजय पाठ के साथ 70 किलो लड्डू चढ़ाया गया। पीएम नरेन्द्र मोदी के आदर्श ग्राम डोमरी के रहने वाले ट्राॅली चालक व 'काशी के मजदूर' मंगल प्रसाद केवट ने मालवीय पुल पर गुब्बारे व पीएम नरेन्द्र मोदी की फोटो लगाकर उन्हें लड़डू खिलाया और उनसे आशीर्वाद लिया। मंगल प्रसाद केवट ने पीएम के सफाई अभियान से प्रेरित होकर मालवीय पुलिस की स्वच्छता का जिम्मा उठा रखा है।

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned