scriptपीएम मोदी को भाया वाराणसी के मोमोज बेचने वाले अरविंद का आइडिया, कहा सब लोग इनसे सीखें | Narendra modi Interact with Street Vendors Like the Idea of Momos Wala | Patrika News

पीएम मोदी को भाया वाराणसी के मोमोज बेचने वाले अरविंद का आइडिया, कहा सब लोग इनसे सीखें

locationवाराणसीPublished: Oct 27, 2020 02:09:30 pm

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को यूपी के पटरी दुकानदारों से कर रहे थे आॅनलाइन संवाद
संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मोमोज की दुकान चलाने वाले अरविंद मौर्य से भी पीएम ने की बात
अरविंद ने बताया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने वाला अपना अनोखा आइडिया

Naremdra Modi Arvind Maurya

नरेन्द्र माेदी अरिवंद माैर्य

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को जब यूपी के छोटे दुकानदारों और रेहड़ी पटरी वालों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात की तो उन्हें अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के मोमोज बेचने वाले का आइडिया बेहद पसंद आया। पीएम मोदी ने अपने संवाद के दौरान बनारस के मोमोज विक्रेता अरविंद मौर्य के आइडिया की तारीफ करते हुए सभी से उनसे सीखने की अपील की। अरविंद केन्द्र सरकार की स्वनिधि योजना के लाभार्थी भी हैं और उनके मोमोज की अब ऑनलाइन बिक्री भी होने लगी है।

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को छोटे दुकानदारों से वीडियो कांफ्रेंसिंग पर बात करने के लिये जब ऑनलाइन हुए तो वाराणसी के कबीरनगर में मोमोज और काॅफी की दुकान चलाने वाले अरविंद मौर्य को भी पीएम से बात करने का मौका मिला। पीएम माेदी अरविंद से कनेक्ट हुए तो उनके कामकाज के बारे में पूछा। अरविंद ने बताया कि स्वनिधि योजना ने उनकी किस्मत बदल दी है। अरविंद के मुताबिक योजना में ऋण बड़ी आसानी से मिल जाता है। बस आधार कार्ड जमा करने पर अपने आप लोन मिल गया। उन्होंने पीएम को बताया कि स्वनिधि योजना के तहत मिले लोन के चलते उनका बिजनेस आगे बढ़ा है। अब ऑनलाइन फूड डिलिवरी करने वाली वेबसाइट स्वीगी से करार हो जाने के बाद अब उन्हें ऑनलाइन ऑर्डर भी मिलने लगे हैं।

https://twitter.com/hashtag/AatmaNirbharVendor?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पीएम को भा गया अरविंद का आइडिया

प्रधानमंत्री को अपने कारोबार के बारे में बताते-बताते मोमोज विक्रेता अरविंद मौर्य ने एक ऐसी बात कही जो पीएम मोदी का भा गई। अरविंद ने बताया कि कोरोना महामारी के दौर में वह सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना के प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए अपना काम कर रहे हैं। लोग भी इसका पालन करें, इसके लिये उन्होंने एक स्कीम चला रखी है। जो भी व्यक्ति सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मुंह पर मास्क लगाकर पहुंचता है उसे वह अपनी तरफ से एक मोमोज मुफ्त देते हैं। पीएम मोदी को अरविंद का यह आइडिया बेहद पसंद आया और उन्होंने इसकी जमकर तारीफ की।


अपने संबोधन में किया अरविंद के आइडिया का जिक्र

पीएम मोदी ने संवाद के बाद जब संबोधन शुरू किया तो उसमें भी अरविंद मौर्य और उनके आइडिया का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सभी को अरविंद से सीखना चाहिये। मैं समझता हूं कि देश के पढ़े लिखे लोग अरविंद से सीखेंगे। कैसे एक छोटा सा व्यक्ति इतना बड़ा काम कर रहा है। अब इससे बड़ी प्रेरणा और क्या हो सकती है। इससे कोरोना जैसी महामारी से भी बचाव में सभी को मदद मिलेगी।

 

पीएम बोले मुझे कोई मोमोज नहीं खिलाता

अरविंद से बात के दौरान उनके मोमोज की तारीफ सुनकर पीएम मोदी ने कहा कि मैं कई बार बनारस आ चुका हूं, लेकिन मुझे किसी ने मोमोज नहीं खिलाया। अरविंद ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से वादा किया कि अगली बार जब आप बनारस आएंगे तो हम आपको उसी तरह मोमोज खिलाएंगे जिस तरह शबरी ने श्रीराम को बेर खिलाए थे। अरविंद की बात सुनकर पीएम मुस्कुरा दिये और उनका धन्यवाद किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो