scriptनरेन्द्र मोदी पूर्वांचल में बोले, मुझे गिराकर देश में अस्थिर सरकार बनाना चाहते हैं महामिलवटी | Narendra Modi Pratapgarh and Basti Election Rally | Patrika News

नरेन्द्र मोदी पूर्वांचल में बोले, मुझे गिराकर देश में अस्थिर सरकार बनाना चाहते हैं महामिलवटी

locationवाराणसीPublished: May 04, 2019 09:18:14 pm

नरेन्द्र मोदी ने प्रतापगढ़ और बस्ती में की जनसभाएं।
प्रतापगढ़ में कहा कि कांग्रेस और सपा मिलकर बहनजी को धोखा दे रहे हैं।
बस्ती में मायावती पर जमकर किये हमले, कहा यूपी में बम विस्फोट इनकी सरकार में हुए

Narendra Modi

नरेन्द्र मोदी

प्रतापगढ़/बस्ती. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को प्रतापगढ़ और बस्ती में चुनावी जनसभाएं कीं। इस दौरान प्रतापगढ़ में जहां उनके निशाने पर राहुल गांधी, कांग्रेस और समावादी पार्टी थी तो वहीं बस्ती मे उन्होंने मायावती पर जमकर हमले किये। उन्होंने कहा कि महामिलावटी गठबंधन वाले अब एक दूसरे का गला काटने लगे हैं। प्रतापगढ़ में कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस मिलकर मायावती को धोखा दे रही हैं। प्रियंका गांधी के वोटकटवा प्रत्याशी के बयान पर भी कांग्रेस को घेरा। कहा कि वो खुद मान रहे हैं कि वो यूपी में वोट काटने के लिये लड़ रहे हैं। उन्होंने राहुल गांधी को नामदार बताते हुए कहा कि टीवी पर इंटरव्यू देकर मोदी की पांच साल की तपस्या को धूल में नहीं मिला सकते। महामिलावटी मुझे गिराकर देश में अस्थिर सरकार बनाना चाहते हैं।
प्रधानमंत्री ने प्रतापगढ़ में बीजेपी कैंडिडेट संगम लाल गुप्ता और सुल्तानपुर की मेनका गांधी के लिये वोट मांगे। यहां वो मायावती पर नरम दिखे और कहा कि अब बहनजी भी समझ गयी हैं कि सपा और कांग्रेस पर्दे के पीछे मिले हुए हैं। सपा नेता कांग्रेस की रैलियों में मंच तक साझा कर रहे हैं। उन्होंने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि नामदार द्वारा पिछले तीन साल से रोज नए-नए झूठ गढ़कर उन पर कीचड़ उछाला जा रहा है। राफेल के झूठ का पुलिंदा खड़ा किया गया है, क्योंकि वो खुद भी कहने लगे हैं कि मोदी की मेहनत ईमानदारी और देशभक्ति पर दाग लगाए बिना चुनाव नहीं जीत सकते। नामदार और उनकी पार्टी का पूरा अभियान मोदी की छवि खराब करना है।
राहुल गांधी पर किसानों की जमीन हड़पने का इल्जाम लगाया। कहा कि यूपीए सरकार के दौरान नामदार के बिजनेस पार्टनर को रक्षा सौदे में शामिल कर मेहरबानी दिखायी गयी और उनकी मलाई का इंतजाम किया गया।
कहा कि जहां बसपा के राज में ताजमहल तक सुरक्षित नहीं था वहीं सपा के राज में टोंटी भी असुरक्षित थी। उन्होंने गठबंधन की पिछली सरकारों का हाल बताते हुए कहा कि कांग्रेस व उसके साथी स्थिर सरकार नहीं दे सकते। दावा किया कि विभिन्न विभागों से नोटिस मिलने के बावजूद वो हाजिर नहीं होते और मीडिया में झूठ फैलाते हैं कि हम हर जांच को तैयार हैं।
बस्ती जिले के पॉलिटेक्निक ग्राउंड से उन्होंने बस्ती, के हरीश दि्ववेदी, डुमरियागंज के जगदम्बिका पाल और सन्त कबीर नगर के प्रत्याशी प्रवीण निषाद के लिये वोट मांगे। गठबंधन और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम ने जहां सपा-बसपा के लिए दिल्ली दूर बताया। कहा कि राहुल गांधी का प्रधानमंत्री बनने का सपना- सपना ही रह जायेगा। महमिलावटी गठबंधन वाले अब एक दूसरे का गला काटने पर लगे हैं। 23 मई के बाद नई लड़ाई शुरू होगी, यही लोग एक -दूसरे से कहेंगे आप कौन? पहले मैं।
बस्ती में पूरे भाषण के दौरान मायावती हमलावर दिखे। कहा कि आज बहन जी की नींद ***** है। उत्तरप्रदेश में वारणासी,गोरखपुर, लखनऊ जैसे तमाम शहरों में जब ब्लास्ट हुए उस समय इनकी ही सरकार थी। वो ब्लास्ट में खून बहाने वालों को भूल ये सकती है लेकिन जनता नहीं। जो सपा-बसपा वाले गली के गुंडों से नही निपट सकते, वो आतंकवाद से लड़ने की बात कर रहे हैं। कहा कि यूपी की जनता का जमीर जाग चुका है और सबको पता है कि देश को इस समय सिर्फ भाजपा की सरकार चाहिए इसलिए यूपी की जनता अब कमल के फूल का बटन दबाकर हैट्रिक लगाने जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो