scriptसंगम नगरी को एक और सौगात, अब इलाहाबाद से सीधे करिए गोवा का सफर | New Train Start from Allahabad to Goa in Kumbh 2019 | Patrika News

संगम नगरी को एक और सौगात, अब इलाहाबाद से सीधे करिए गोवा का सफर

locationवाराणसीPublished: Sep 30, 2018 11:07:50 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

रेलवे ने पटना से वॉस्कोडिगामा जाने वाली ट्रेन का इलाहाबाद में ठहराव सुनिश्चित कर दिया है

kota news

Train

इलाहाबाद. संगम नगरी में 2019 महाकुंभ के पहले शहर को एक और सौगात मिली है। अब पर्यटक इलाहाबाद से सीधे गोवा का सफर तय कर सकेंगे। भारतीय रेलवे ने इलाहाबाद से गोवा के लिए सीधी ट्रेन की व्यवस्था कर दी है। रेलवे ने पटना से वॉस्कोडिगामा जाने वाली ट्रेन का इलाहाबाद में ठहराव सुनिश्चित कर दिया है। गोवा की ओर से संगम नगरी का दर्शन करने आने वालों के लिए आवागमन की बेहतर सुविधा मिल सकेगी।

इलाहाबाद से गोवा का सीधा सफर
बता दें कि 2019 में कुंभ मेला लगना है। जिसमें देश-विदेश से करोड़ों पर्यटकों का इलाहाबाद पहुंचने की संभावना है। ऐसे में देश के कुछ चर्चित व दर्शनीय स्थलों से इलाहाबाद के लिए सीधे आवागमन की सुविधा पर सरकार काम कर रही है। हाल ही में हवाई सेवाओं से जोड़े जाने के बाद अब इलाहाबाद को देश के अलग अलग प्रमुख स्थलों से ट्रेंन के माध्यम से भी जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। जिसके क्रम में गोवा से संगम नगरी का सफर करते हुए यात्री नजर आएंगे।

गौरतलब है कि अभी तक इलाहाबाद से गोवा जाने वाले यात्रियों को या तो दिल्ली से ट्रेन पकड़नी पड़ती थी या फिर वह मुगलसराय या सतना रेलवे स्टेशन जाकर ट्रेन पकड़ते थे। लेकिन अब पटना वास्कोडिगामा ट्रेन को इलाहाबाद के रेलवे स्टेशन पर ठहराव दिया गया है। जिससे यह ट्रेन गोवा से आते समय और गोवा जाते समय इलाहाबाद में रुकेगी। हालांकि अभी इस ट्रेन का ठहराव सिर्फ 2 मिनट के लिए होगा जिसे बाद में और बढ़ाए जाने की संभावना है।
क्या है समय
यह ट्रेन प्रत्येक शनिवार को पटना से चलेगी और शाम को रात में 8:03 पर इलाहाबाद के छिवकी रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। यहां 2 मिनट के ठहराव के बाद या ट्रेन 8:05 पर रवाना होगी और फिर सोमवार को 9:50 पर वास्कोडिगामा पहुंच जाएगी। वहीं गोवा की ओर से या ट्रेन वास्कोडिगामा से प्रत्येक बुधवार को शाम 6:00 बजे चलेगी और सुबह 4:55 पर इलाहाबाद के छिवकी रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। सप्ताह में एक दिन ही इस ट्रेन का संचालन होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो