scriptNew twist in Kashi Vishwanath temple-Gyanvapi complex dispute BJP leader Sudhir Singh alleges Mukhtar Ansari funds mosque | काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी परिसर विवाद में नया मोड़, BJP नेता का आरोप, मुख्तार अंसारी करते हैं मस्जिद के लिए फंडिंग | Patrika News

काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी परिसर विवाद में नया मोड़, BJP नेता का आरोप, मुख्तार अंसारी करते हैं मस्जिद के लिए फंडिंग

काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी परिसर विवाद में अब एक नया मोड़ आया है। अभी तक इस प्रकरण में चुप्पी साधे BJP के एक नेता जिन्होंने मस्जिदों से लाउडस्पीकर तेज आवाज में होने वाले अजान का मुद्दा गरमाया था उन्होंने बड़ा आरोप लगाया है। यहां तक कहा है कि बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी मस्जिद के लिए फंडिंग करते हैं उन्होंने इस संबंध में कमिश्नर से जांच की मांग की है।

वाराणसी

Published: May 22, 2022 01:50:24 pm

वाराणसी. काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी परिसर में एक ओर जहां वादी-प्रतिवादी कोर्ट में मुकदमा लड़ रहे हैं। दोनों पक्षों की ओर से तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं। मंदिर का महंत परिवार भी इस मामले में कूद पड़ा है। इस बीच इस प्रकरण से दूरी बनाए रखने वाली बीजेपी के एक नेता जिन्होंनें मस्जिदों से तेज आवाज में होने वाले अजान के विरोध में अपने घर पर लाउडस्पीकर लगा कर हनुमान चासीला का पाठ शुरू किया था, उन्होंने आरोप लगाया है कि मस्जिद के लिए बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी फंडिंग करते हैं। बीजेपी नेता सुधीर सिंह ने इस मामले में कमिश्नर से जांच की मांग की है। उन्होंने इससे संबंधित एक वीडियो पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर की है।
मुख्तार अंसारी और भाजपा नेता सुधीर सिंह
मुख्तार अंसारी और भाजपा नेता सुधीर सिंह
भाजपा नेता की पोस्ट होने लगी वायरल तो उसे हटा दिया गया

बता दें कि काशी विश्वनाथ मंदिर- ज्ञानवापी परिसर विवाद सिविल कोर्ट से होते सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। अब सोमवार 23 मई से इस मामले की सुनवाई जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में होनी है। ऐसा सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हो रहा है। इस बीच सुधीर सिंह की पोस्ट तेजी से वायरल होने लगी तो उन्होंने पोस्ट हटा ली।
बीजेपी नेता सुधीर सिंह की फेसबुक पोस्टये है भाजपा नेता की पोस्ट

दरअसल, ये भाजपा नेता, श्रीकाशी विश्वनाथ मुक्ति आंदोलन के पदाधिकारी भी हैं। उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट की है, जिसमें ये दावा किया गया है कि ज्ञानवापी मस्जिद की देखरेख करने वाली संस्था अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी को माफिया मुख्तार अंसारी फंडिंग करते हैं। उन्होंने इसकी जांच के लिए कमिश्नर से मांग की है।
भाजपा नेता का दावा मुख्तार ने 2012 में किया था 10 लाख रुपये दान
दुर्गाकुंड क्षेत्र निवासी भाजपा नेता और खुद को ज्ञानवापी मुक्ति आंदोलन के पदाधिकारी बताने वाले सुधीर सिंह का आरोप है कि मुख्तार अंसारी ने 2012 में ज्ञानवापी मस्जिद के लिए 10 लाख रुपए दान दिया था। इतना ही नहीं उनका दावा है कि ज्ञानवापी की देखभाल का जिम्मा भी मुख्तार अंसारी ने ही उठा रखा है।
वीडियो पोस्ट में वो कह रहे हैं कि मुख्तार के दान से ही होती है मस्जिद की रंगाई-पोताई

फेसबुक पर डाली गई वीडियो में भाजपा नेता ने कहा है कि मंदिर को तोड़कर औरंगजेब ने ज्ञानवापी मस्जिद का निर्माण किया था। औरंगजेब एक आतताई था, ये यूपी का माफिया मुख्तार अंसारी भी आतताई है। उसके दान के पैसे से ही ज्ञानवापी मस्जिद का रख रखाव और मरमत होती है।
सुधीर ने मुख्तार के बनारस कनेक्शन से जुड़ी बातें भी शेयर की हैं
सुधीर ने वीडियो में मुख्तार अंसारी के बनारस कनेक्शन का भी जिक्र किया है। वो बता रहे हैं कि गाजीपुर जेल में बंद मुख्तार अंसारी को यूरिक एसिड की दिक्कत होने पर बनारस कारागार लाया गया था। उस समय समाजसेवी राकेश न्यायिक ने एक वीडियो भी बनाया था, जिसमें बताया था कि बीएचयू में इलाज के लिए मुख्तार अंसारी स्पेशल वार्ड में भर्ती था, तो उससे मिलने शहर बनारस के मौलाना मुफ्ती बातीन गए थे और उस समय उन्होंने ज्ञानवापी मस्जिद की समस्या बताई थी और रख रखाव की दिक्कतों के बारे में बताया था।
जांच हो कि मस्जिद के रखरखाव को कहां से आता है धन

तभी  मुख्तार ने 10 लाख रुपए अपनी गाड़ी से निकलवा कर मौलाना को दिया था। सुधीर सिंह ने कहा कि, इस पूरे मामले में कमिश्नर से शिकायत कर के मांग करुंगा की ज्ञानवापी मस्जिद के लिए कहां से पैसा आता है। जिससे मस्जिद का रख रखाव हो रहा था और हम मांग करते है कि हमारे आराध्य का ज्योर्तिलिंग मिला है, उसका रख रखाव हो और कोई वहां वजू न कर पाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर हलचल तेज, मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर एकनाथ शिंदे ने दिया ये बड़ा बयानMaharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बीजेपी की बैठक आज, देवेंद्र फडणवीस करेंगे बड़ी घोषणाMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे के बाद भी संजय राउत के हौसले बुलंद, बोले-हम अपने दम पर फिर सत्ता में करेंगे वापसीजम्मू-कश्मीर: बालटाल से अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना, पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी का करेंगे दर्शनपटना के हथुआ मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक, करोड़ों का नुकसानWeather Update: दिल्ली-एनसीआर में मानसून की दस्तक, IMD ने जारी किया आंधी-तूफान का अलर्टउदयपुर मर्डर : आरोपियों के घर से जब्त की सामग्री, चार और संदिग्ध हिरासत मेंसीएम गहलोत का बयान, 'अपराधी किसी भी धर्म या संप्रदाय का हो, बख्शेंगे नहीं'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.