बिहारी बाबू ने लालू के समधी को छोड़ा पर मोदी को घेरा

बिहारी बाबू ने लालू के समधी को छोड़ा पर मोदी को घेरा
cm bihar nitish kumar in varanasi

राजनैतिक कार्यकर्ता सम्मेलन में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश ने शराबबंदी के मामले में की बीजेपी की घेरेबंदी

वाराणसी. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूरे रौ में थे लेकिन उन्हें ख्याल था कि बनारस से निकली बात दूर तलक जाएगी इसलिए विरोधियों पर निशाना संभाल कर लगा रहे थे ताकि भविष्य के द्वार भी खुले रहे। बिहार में पूर्ण शराबबंदी को लेकर सुर्खियां बटोर रहे नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना ही उनपर जमकर तीर छोड़े। हालांकि सूबे के मुखिया अखिलेश यादव के पिता व सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव पर भी तीर छोड़ा लेकिन सिर्फ एक बाकी तो बीजेपी और मोदी पर ही तीर चलाए।  कहना गलत नहीं होगा कि जदयू का राजनैतिक कार्यकर्ता सम्मेलन सिर्फ और सिर्फ शराबबंदी व मोदी सरकार को निशाने पर लेने में ही सिमट कर रह गया था। 

नीतीश कुमार ने कहा कि मोदी ने गांधी के चश्मे को पहनकर स्वच्छता अभियान चलाया, हम उसका स्वागत करते हैं लेकिन गांधी जी शराब के भी खिलाफ थे। प्रधानमंत्री बताएं कि पूरे देश में शराबबंदी कब समाप्त होगी। इस दौरान नीतीश भूल गए कि यह अधिकार राज्य सरकार के पास है। यह ध्यान आते ही उन्होंने बातों को दोहराते हुए कहा कि कम से कम मोदी बीजेपी शासित राज्यों में तो शराब बंदी करा ही सकते हैं। 

मुलायम का अलग होना अभी सालता है
महागठबंधन के सहारे बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर पहुंचे जदयू नेता नीतीश कुमार को सपा सुप्रीमो का बिहार विस चुनाव से पहले महागठबंधन से जाना आज भी सालता है। पिंडरा में राजनैतिक कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान उन्होंने मुलायम सिंह यादव का जिक्र सिर्फ एक बार किया कि हमने तो उन्हें सिर आंखों पर बिठाया, गठबंधन का नेता भी उन्हें ही चुना था लेकिन उन्हें शायद कोई भ्रम था और वे हमें छोड़ गए। अब उनकी बारी है उन्हें लोहिया की उम्मीदों की कसौटी पर खरा उतरना होगा। यह तभी संभव है जब भाजपा की नीतियों से इत्तेफाक न रखने वाले सभी दल एक ही झंडे के नीचे आएं। 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned