scriptदीवानी अदालतों में 28 मई को नहीं होंगे न्यायिक कार्य | no judicial work in civil courts on 28 May | Patrika News

दीवानी अदालतों में 28 मई को नहीं होंगे न्यायिक कार्य

locationवाराणसीPublished: May 27, 2022 08:13:29 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

जिला जज अजय कृष्ण विश्वेश ने आदेश जारी कर बताया है कि महीने के चौथे शनिवार यानी 28 मई को दीवानी न्यायालयों में न्यायिक कार्य नहीं होंगे। उन्होने बताया है कि हाईकोर्ट के आदेश के तहत एक प्रशिक्षण कार्य के चलते दीवानी से संबंधित सभी न्यायिक अधिकारियों को न्यायिक कार्य से अवकाश दिया गया है।

वाराणसी जिला एवं सत्र न्यायालय मुख्य द्वार

वाराणसी जिला एवं सत्र न्यायालय मुख्य द्वार

वाराणसी. सूबे की दीवानी अदालतों में महीने के चौथे शनिवार 28 मई को न्यायिक कार्य नहीं होगा। इस संबंध में जिला जज अजय कृष्ण विश्वेश ने आदेश जारी किया है। उन्होंने आदेश में बताया है कि हाईकोर्ट के आदेश के तहत दीवानी अदालतों में 28 मई को अवकाश घोषित किया गया है। हालांकि न्यायालयों से संबंधित सभी दफ्तर खुले रहेंगे। तृतीय, चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी अदालतों में उपस्थित रहेंगे।
28 मई 2022 को दीवानी न्यायालय में न्यायिक अधिकारियो के अवकाश संभी जिला जज का आदेश
आर्बिट्रेशन संबंधी प्रशिक्षण के लिए अवकाश घोषित

जिला जज ने बताया है कि उच्च न्यायालय से जारी पत्र के तहत प्रदेश के सभी जिलो के एचजेएस कैडर के सभी अधिकारी जिसमें जिला न्यायाधीश, पीठासीन अधिकारी, वाणिज्यिक न्यायालय, प्रधान न्यायाधीश, परिवार न्यायालय, पीठीसीन अधिकारी, एलएआरआरए, पीठासीन अधिकारी मोटर दुर्घटना प्रतिकर भी शामिल हैं का आर्बिट्रेशन के संबंध में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया है।
ये भी पढें- हाईकोर्ट के आदेश का समय से तामीला न कराने वाले पुलिस इंस्पेक्टर निलंबित

न्यायिक अधिकारियों के प्रशिक्षण में प्रतिभाग के लिए अवकाश घोषित

जिला जज के आदेश के मुताबिक वाराणसी के न्यायिक अधिकारीगण को इस प्रशिक्षण में भाग लेने का मौका प्रदान करने के लिहाज से 28 मइ को न्यायिक अधिकारियो के लिए अवकाश घोषित किया गया है। उन्होंने ये भी स्पष्ट किया है कि सभी न्यायायों से संबंधित सभी कार्यालय 28 मई को खुले रहेंगे और सभी तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी न्यायालय मं उपस्थित रहेंगे।
पूर्व में 28 में मई को कार्य दिवस घोषित किया गया था

उन्होंने बताया है कि इससे पहले हाईकोर्ट के आदेश के तहत ही 28 मई को कार्य दिवस घोषित किया गया था। लेकिन अब हाईकोर्ट के आदेश के तहत ही प्रशिक्षण कार्य के लिए अवकाश घोषित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो