scriptअन्नपूर्णा मंदिर ट्रस्ट की नेक पहलः स्वावलंबी बनी बेटियां और माताएं, प्रशिक्षण के बाद मिली सिलाई मशीन व लैपटॉप | noble initiative of annapurna temple distributed Sewing machine an laptop after training | Patrika News

अन्नपूर्णा मंदिर ट्रस्ट की नेक पहलः स्वावलंबी बनी बेटियां और माताएं, प्रशिक्षण के बाद मिली सिलाई मशीन व लैपटॉप

locationवाराणसीPublished: Jun 26, 2022 07:05:36 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

काशी अन्नपूर्णा अन्नक्षेत्र ट्रस्ट लगातार समजाहित के कार्यों में जुटा है। यहां तक वैश्विक महामारी कोविड-19 में भी मंदिर ने हजारों -लाखों लोगों के हित में काम किया। मुफ्त भोजन वितरित कराया। दीन-दुखियों की सेवा की। उनकी प्राथमिक जरूरतें पूरी की। साथ ही मंदिर ट्रस्ट लगातार बेटियों को स्वावलंबी बनाने में भी जुटा है। ट्रस्ट निःशुल्क सिलाई प्रशिक्षण केंद्र भी चलाता है जिससे प्रशिक्षित करीब लगभग 95 महिलाओ व बेटियों को को प्रमाण पत्र व सिलाई मशीन वितरित किया गया।

अन्नपूर्णा मंदिर ट्रस्ट की नेक पहल, निःशुल्क प्रशिक्षण के बाद वितरित किया प्रमाण पत्र, सिलाई मशीन व लैपटॉप

अन्नपूर्णा मंदिर ट्रस्ट की नेक पहल, निःशुल्क प्रशिक्षण के बाद वितरित किया प्रमाण पत्र, सिलाई मशीन व लैपटॉप

वाराणसी. मां अन्नपूर्णा जो सारे जगत की पालनहार है। जिनके आशीर्वाद से शिव की नगरी काशी में कभी कोई भूखा नहीं सोता। ऐसी मां अन्नपूर्णा का मंदिर ट्रस्ट लगातार समाजसेवा में जुटा है। लोगो के इलाज से लेकर महिलाओं के स्वावलंबन के लिए निरंतर प्रयासरत रहने वाले इस अन्नपूर्णा मंदिर ट्रस्ट ने महिलाओ को स्वावलंबी बनाने के लिए पहले उन्हें सिलाई का निःशुल्क प्रशिक्षण दिया फिर उन सभी को प्रमाण पत्र के साथ सिलाई मशीन वितरित की।
वैश्विक महामारी और उसके बाद भी संस्था समाजहित मे नही रुकीः महंत, शंकर पूरी

काशी अन्नपूर्णा अन्नक्षेत्र ट्रस्ट द्वारा संचालित निःशुल्क सिलाई प्रशिक्षण केंद्र का सत्र पूर्ण होने के उपरांत प्रशिक्षित लगभग 95 महिलाओ को रविवार को समारोह पूर्वक प्रमाण पत्र व सिलाई मशीन वितरित की गई। इस मौके पर मां अन्नपूर्णा मंदिर के महंत शंकर पुरी ने कहा कि वैश्विक महामारी के दौरान भी और उसके बाद भी संस्था समाजहित के कार्यों में लगातार जुटी है। उन्हो,ने कहा कि ट्रस्ट व मठ-मंदिर समाज हित के लिए अनेक कार्य कर रही है और आगे भी करती रहेगी।
अन्नपूर्णा मंदिर ट्रस्ट की नेक पहल, निःशुल्क प्रशिक्षण के बाद वितरित किया प्रमाण पत्र, सिलाई मशीन व लैपटॉप
प्रशिक्षु बेटियों व माताओं ने जताया आभार

आर्य महिला पीजी कालेज के सभागार में आयोजित समारोह में मंदिर महंत शंकरपुरी और मुख्य अतिथि भाजपा विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी ने द्वीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। फिर मुख्य अतिथि ने संस्था द्वारा महिलाओ को समाजहित में चलाए गए इस सराहनिय कार्य को बढ़ावा देते हुए सिलाई मशीन वितरित किया। सिलाई मशीन पा कर प्रशिक्षित बेटियो व माताओं ने संस्था के इस पूनीत कार्य के लिए आभार जताया। कहा इससे हम लोगो को आगे बढ़ने का अवसर मिला है। अब हम स्वरोजगार का रास्ता अख्तियार कर आगे बढ़ सकेंगी।
प्रथम आने वाले छात्र व छात्रा को दिया गया लैपटॉप

न केवल सिलाई मशीन बल्कि संस्था की ओर से संचालित निःशुक्ल कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र का भी सत्र पूर्ण होने पर, कंप्यूटर प्रशिक्षण के तहत डीसीए कोर्स में प्रथम स्थान पाने वाली छात्रा यसी मिश्रा और टैली कोर्स में प्रथम स्थान पाने वाले छात्र आरिन अग्रहरि को संस्था ने लैपटॉप और प्रमाण पत्र प्रदान किया।
ये रहे मौजूद

इस अवसर पर संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो हरेराम त्रिपाठी, ट्रस्टी के जनार्दन शर्मा, आर्य महिला के प्रबंधक शशिकांत दीक्षित,आर्य महिला महाविद्यालयकी की प्रचार्या रचना दुबे समेत गणमान्य लोग उपस्थित रहे। संचालन डॉ. रामनारायण द्विवेदी ने किया जबकि मंदिर के प्रबंधक काशी मिश्रा ने आभा जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो