scriptउप-चुनाव: गोरखपुर में नहीं दिखे राजनीतिक दिग्गज, फूलपुर सीट के लिए बड़े नेताओं ने डाला डेरा | nomination on phulpur and gorakhpur seat in by election 2018 | Patrika News

उप-चुनाव: गोरखपुर में नहीं दिखे राजनीतिक दिग्गज, फूलपुर सीट के लिए बड़े नेताओं ने डाला डेरा

locationवाराणसीPublished: Feb 20, 2018 03:14:10 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

गोरखपुर-फूलपुर सीट पर मंगलवार को बीजेपी और कांग्रेस दोनों उम्मीदवारों ने नामांकन किया

by election

गोरखपुर-फूलपुर सीट पर मंगलवार को बीजेपी और कांग्रेस दोनों उम्मीदवारों ने नामांकन किया

वाराणसी. यूपी की दो लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए नामांकन के आखिरी दिन जहां फूलपुर में राजनीतिक दिग्गजों का जमावड़ा रहा तो वहीं गोरखपुर में बड़े चेहरों के न पहुंचने की चर्चा भी खूब रही। पर इस बात ने सबको हैरान किया कि जिस गोरखपुर की जनता ने योगी आदित्यनाथ को सांसद से लेकर सीएम तक का सफर तय कराया। वही योगी आदित्यनाथ अपने उत्तराधिकारी उपेन्द्र शुक्ल के नामांकन में नहीं आये। जबकि डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने इलाहाबाद पहुंचकर यहां तक कह दिया कि ये चुनाव कौशलेन्द्र सिंह नहीं मैं लड़ रहा हूं।
सपा, कांग्रेस के बड़े चेहरों ने भी बढ़ाई फूलपुर में रौनक

भाजपा ही नहीं सपा और कांग्रेस के बड़े नेताओं ने जिस तरह से फूलपुर में डेरा डाला है उससे स्पष्ट है कि यहां की लड़ाई किसी दल के लिए बहुत आसान नहीं होगी। सोमवार को सपा के नागेन्द्र सिंह पटेल के नामांकन में प्रदेश स्तर के कई नेता मौजूद रहे। सपा के महासचिव इंद्रजीत सरोज, दिग्गज नेता बांसुदेव यादव सपा के जिलाध्यक्ष गिरीश यादव के साथ भारी संख्या में सपा के समर्थकों ने नामांकन में पहुंचकर चुनावी सरगर्मी बढ़ा दी थी। वहीं मंगलवार को कांग्रेस उम्मीदवार के नामांकन में राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी भी पहुंचे। भाजपा के कौशलेन्द्र सिंह के साथ खुद डिप्टी सीएम की मौजूदगी ने बता दिया कि इस सीट के लिए भाजपा जी जान लगाने को तैयार है।
गोरखपुर से दूर केन्द्रीय नेता, नहीं पहुंचे सीएम योगी

गोरखपुर सीट के लिए भी मंगलवार को बीजेपी और कांग्रेस दोनों उम्मीदवारों ने नामांकन किया। पर यहां न भाजपा का कोई बड़ा चेहरा नजर आया और न ही कांग्रेस का। लोग ये तय मानकर चल रहे थे कि भाजपा और सीएम योगी कि परंगपरागत सीट पर चुनाव हो रहा है। भाजपा के दिग्गजों का जमावड़ा होगा। पर भाजपा के उम्मीदवार उपेन्द्र शुक्ल के नामांकन में मोदी सरकार का कोई चेहरा नजर नहीं आया और नही केन्द्रीय संगठने का कोई बड़ा नेता दिखा। इतना जरूर रहा कि यूपी सरकार के तीन मंत्री जरूर पहुंचे। इन मंत्रियों में जय प्रकाश निषाद, उपेंद्र तिवारी, सूर्यप्रताप शाही, धर्मपाल सिंह पहुंचकर उपेन्द्र का हौसला बढ़ाया। लोग तो यहां तक कहने लगे की योगी का न आना ये संकेत दे रहा है कि टिकट बंटवारे की बीजेपी के फैसले से सीएम नाखुश हैं। वही सोमवार को सपा के इंजीनियर प्रवीण के नामांकन में यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी पहुंचे थे। साथ ही पीस पार्टी के अध्यक्ष मोहम्मद अय्यूब ने भी प्रवीण के लिए वोट मांगा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो