scriptराजस्थान और झारखंड के बाद अब बिहार के 2300 लोगों को घर भेजने की शुरू हुई तैयारी | Now 2300 bihar peoples will sent home from varanasi during lockdown | Patrika News

राजस्थान और झारखंड के बाद अब बिहार के 2300 लोगों को घर भेजने की शुरू हुई तैयारी

locationवाराणसीPublished: May 08, 2020 12:32:16 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

लॉकडाउन के दौरान बनारस में फंसे अन्य प्रांत के लोगों को अब उनके घरों को भेजा जाने लगा है। राजस्थान और झारखंड के बाद अब बिहार राज्य के 2300 लोगों को घर भेजने का काम शुरू कर दिया गया है

राजस्थान और झारखंड के बाद अब बिहार के 2300 लोगों को घर भेजने की शुरू हुई तैयारी

राजस्थान और झारखंड के बाद अब बिहार के 2300 लोगों को घर भेजने की शुरू हुई तैयारी

वाराणसी. लॉकडाउन के दौरान बनारस में फंसे अन्य प्रांत के लोगों को अब उनके घरों को भेजा जाने लगा है। राजस्थान और झारखंड के बाद अब बिहार राज्य के 2300 लोगों को घर भेजने का काम शुरू कर दिया गया है। शनिवार और रविवार को इन लोगों को सरकारी बसों या ट्रेन से ले जाया जाएगा।
जिलाधकारी कौशल राज शर्मा ने बताया की पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ के यात्रियों के लिए भी उनकी सरकार से बातचीत चल रही है। जल्द ही उन्हें भी गृह जनपद भेजने का प्रबंध किया जाएगा। उन्होंने बताया की जो लोग जाना चाहें वो अपने थाना इलाके में पहुँचकर अपना आधार कार्ड मोबाइल नंबर नाम पता आदि नोट कराकर रजिस्ट्रेशन करा लें ताकि उन्हें भेजा का सके। जैसे ही इन दोंनो राज्यों की सरकारों से बातें बन जाएंगी सभी को पहुंचाने का काम किया जाएगा।
राजस्थान झारखण्ड के लोग भेजे गए

बता दें की श्रमिकों, विद्यार्थियों सहित राजस्थान और झारखंड के लोगों को रोडवेज की बसों से गुरूवार को उनके गृह जनपद भेजा गया। सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय परिसर और कैंट स्थित रोडवेज बस स्टैंड पर पहुंचे पंजीकृत श्रमिकों, छात्रों व अन्य यात्रियों का मेडिकल चेकअप व थर्मल स्कैनिंग करने के साथ ही उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों में बैठाया गया। झारखंड के 1432 लोगों को 47 बसों और राजस्थान के 300 लोगों को 11 बसों से उनके गृह जनपद भेजा गया। जिला प्रशासन ने बसों में 30-30 की संख्या में लोगो को भेजने का इंतजाम किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो