scriptपुलवामा हमले में शहीद बनारस के लाल के परिजनों की मदद को प्रवासी बनारसीयों ने बढ़ाया हाथ | NRI Arpit Das given financial assistance to martyr Ramesh family | Patrika News

पुलवामा हमले में शहीद बनारस के लाल के परिजनों की मदद को प्रवासी बनारसीयों ने बढ़ाया हाथ

locationवाराणसीPublished: Mar 03, 2019 05:55:05 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

अमेरिका से आए प्रवासी ने शहीद रमेश की पत्नी को सौंपी सहायता राशि।

पुलवामा में शहीद बनारस के लाल रमेश की पत्नी को आर्थिक मदद देते एनआरआई

पुलवामा में शहीद बनारस के लाल रमेश की पत्नी को आर्थिक मदद देते एनआरआई

वाराणसी. पुलवामा हमले में शहीद सीआरपीएफ के जवान रमेश यादव के परिजनों की मदद के लिए अब प्रवासी बनारसीयों ने भी हाथ बढ़ा दिया है। यह प्रवासी अमेरिका में अपने साथियों और परिवार से धन संग्रह कर रविवार को शहीद की पत्नी रेनू यादव को 1,10,000 का ड्राफ्ट सौंपा।
यह प्रवासी बनारसी सेंट जॉन्स स्कूल का पुरातन छात्र हैं और इनका बचपन काशी की गलियों में बिता है। आनंद मोहन “गुड्डू” की पहल पर विदेशों में रहने वाले छात्रों ने सोशल मीडिया पर धन संग्रह अभियान चलाया। अभियान का नेतृत्व अमेरिका के डालास (टेक्सास) शहर में पिछले 21 वर्षों से रह रहे सेंट जॉन्स स्कूल के पुरातन छात्र अर्पित दास ने किया।
उन्होंने बताया कि अभी विदेशों में बसे साथियों और परिवार के अन्य सदस्यों के सहयोग से शहीद रमेश यादव के परिजनों की मदद के लिए 1,10,000 इकट्ठा किए हैं। यह धनराशि अर्पित दास के पिता बी.आर.दास ने शहीद के परिजनों को सौंपी। दास ने बताया कि धन संग्रह का यह अभियान अभी जारी है और आगे भी मदद की जाती रहेगी।
चिरईगांव प्रधानसंघ एवं ग्रामवासियों ने प्रवासी बनारस वासियों के पहल की सराहना की। उन्होंने कहा कि देश की आन, बान और शान के लिए प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों की मदद के लिए युवाओं का यह प्रयास बेहद सराहनीय है।
इस मौके पर स्कूल के पुरातन छात्र राजेश गंगवानी, ब्रायन केली समेत चिरईगांव प्रधान संघ अध्यक्ष राजकुमार यादव, राममूरत प्रधान,लालमन प्रधान, धर्मेन्द्र राजभर,सुभाष मास्टर, धर्मेन्द्र सिंटू,सियाराम गायक,ग्रिजेश सिंह,गौरव यादव, गोरख यादव आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो