scriptपीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में ABVP के सभी कैंडिडेट हारे, सपा के छात्र संगठन को एक सीट, NSUI के सारे प्रत्याशी जीते | NSUI and SP Student Wing won in Varanasi ABVP Lost MGKVP SU Election | Patrika News

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में ABVP के सभी कैंडिडेट हारे, सपा के छात्र संगठन को एक सीट, NSUI के सारे प्रत्याशी जीते

locationवाराणसीPublished: Feb 25, 2021 11:59:36 pm

काशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी के सभी प्रत्याशी हारे
समाजवादी छात्रसभा के विमलेश यादव बने अध्यक्ष एनएसयआई के प्रफुल्ल पाण्डेय महामंत्री
एनएसयूआई ने महामंत्री और उपाध्यक्ष के साथ ही 8 में से छह संकाय प्रतिनिधि सीटों पर किया कब्जा

mgkvsu.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। यहां की महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ युनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनावों में एबीवीपी के सभी प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा है। जबकि दूसरी ओर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के छात्र संगठनों को बड़ी सफलता मिली है। सपाके समाजवादी छात्र संगठन के विमलेश यादव अध्यक्ष चुने गए हैं जबकि एनएसयूआई के प्रफुल्ल पाण्डेय महामंत्री। एनएसूआई ने को ऐतिहासिक जीत मिली है ओर उसके सभी कैंडिडेट जीते हैं। महामंत्री और उपाध्यक्ष के अलावा आठ संकाय प्रतिनिधियों में से अकेले छह पर एनएसयूआई का कब्जा हुआ है।


महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रसंघ चुनाव में इस बार 47.38 प्रतिशत वोटिंग हुई। 9026 में से 4294 छात्र-छात्राओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। इसमें 2866 छात्र और 1428 छात्राएं रहीं। दिनभर चुनाव की गहमा-गहमी रही। कड़ी सुरक्षा के बीच निर्वाचन अधिकारी प्रो. केएस जायसवाल की निगरानी में सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक मतदान कराया गया। मतगणना दोपहर बाद 3.30 बजे से शुरू हुई शाम पांच बजे निर्वाचन अधिकारी ने रिजल्ट घोषित कर दिया गया। कुलपति प्रो. टीएन सिंह ने निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलायी।


साछास के विमलेश यादव ने एबीवीपी के प्रत्याशी आलोक रंजन को 635 वोटों से हरा दिया। विमलेश यादव को जहां 1859 वोट पाए तो वहीं आलोक रंजन को 2224 वोट मिले। उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के संदीप पाल ने 2467 वोट हासिल कर अपने प्रतिद्वन्द्वी संजय कुमार यादव (1198 वोट) को 1269 वोटों से हराया। इसी तरह एनएसयूआई के महामंत्री प्रफुल्ल पाण्डेय को 2360 वोट पाकर 801 वोटों से जीते, जबकि उनके प्रतिद्वन्द्वी अभय सिंह शक्ति को 1559 वोट ही मिले। सबसे ज्यादा 2767 वोट पुस्तकालय मंत्री पद पर जीत दर्ज करने वाले आशीष गोस्वामी को मिले। उनके प्रतिद्वन्द्वी अंकित वर्मा 1273 वोट पाकर 1494 वोटों से हार गए।


ये बने संकाय प्रतिनिधि

मानविकी संकाय- गौतम शर्मा

समाज विज्ञान- मिलन मोदनवाल

वाणिज्य एवं प्रबंध संकाय- रितेश सोनकर

शिक्षा संकाय- दीपक पटेल

विधि संकाय- सत्येंद्र कुमार

समाज कार्य संकाय- ईश्वर चंद पटेल

विज्ञान और प्रौद्योगिकी संकाय- विशाल कन्नौजिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो