scriptबीएचयू में नर्सिंग स्टॉफ का विरोध प्रदर्शन जारी, चिकित्सा अधीक्षक को हटाने की मांग पर अड़े आंदोलनकारी | Nursing staff protests continue in BHU | Patrika News

बीएचयू में नर्सिंग स्टॉफ का विरोध प्रदर्शन जारी, चिकित्सा अधीक्षक को हटाने की मांग पर अड़े आंदोलनकारी

locationवाराणसीPublished: Jan 09, 2022 01:45:49 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

बीएचयू के सर सुंदरलाल चिकित्सालय के नर्सिंग स्टॉफ के आंदोलन में कूदने के बाद से चिकित्सा व्यवस्था प्रभावित हो गई है। नर्सिंग स्टॉफ का धरना प्रदर्शन रविवार को दूसरे दिन भी जारी है। वो चिकित्सा अधीक्षक प्रो केके गुप्ता के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। उन्होंने विश्वविद्यालय के कुलपति को धरना स्थल पर आ कर चिकित्सा अधीक्षक के विरुद्ध कार्रवाई का भरोसा दिलान की मांग की है।

बीएचयू का आंदोलित नर्सिंग स्टॉफ

बीएचयू का आंदोलित नर्सिंग स्टॉफ

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

वाराणसी. कोरोना काल में बनारस की चिकित्सा व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल चिकित्सालय में शनिवार से नर्सिंग स्टॉफ आंदोलित है। वो अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक प्रो केके गुप्ता को हटान की मांग कर रहे हैं। उनका आरोप है कि चिकित्सा अधीक्षक ने उनके एक अधिकारी मनीष को थप्पड़ जड़ा है।
ऐस में नर्सिंग स्टॉफ शनिवार दोपहर से ही अस्पताल के आपात चिकित्सा विभाग के सामने धरने पर बैठे हैं। उनका धरना पूरी रात जारी रहा। रविवार की सुबह से अब तक नर्सिंग स्टॉफ का विरोध प्रदर्शन जारी है। धरनारत नर्संग स्टॉफ की एक मांग है चिकित्सा अधीक्षक प्रो गुप्ता या तो खुद इस्तीफा दें अथवा कुलपति उनके बीच आकर एमएस पर कार्रवाई का भरोसा दिलाएं।
ये भी पढें- BHU हॉस्पिटल के MS पर नर्सिंग अफसर को थप्पड़ मारने का आरोप, इस्तीफे की मांग

बीएचयू का आंदोलित नर्सिंग स्टॉफ
धरनारत नर्सिंग स्टॉफ का कहना है कि हम लोग कल दोपहर से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पूरी रात इस शीतलहरी में खुले आसमान के नीचे बैठे रहे। लेकिन अभी तक विश्वविद्यालय का कोई भी सक्षम अधिकारी यहां नहीं आया। हमारी फरियाद सुनने वाला कोई नहीं है। इसे लेकर नर्सिंग स्टाफ्स में काफी आक्रोश है।
बता दें कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल चिकित्सालय के शताब्दी सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक स्थित आपात चिकित्सा वार्ड के नर्सिंग स्टॉफ अरविंद ने चिकित्सा अधीक्षक प्रो केके गुप्ता पर मारपीट का आरोप लगाया था।
उधर अस्पताल प्रशासन पूरे घटनाक्रम का सीसीटीवी फुटेज खंगाला है। फुटेज में मारपीट जैसी कोई घटना रिकॉर्ड नहीं पाई गई है। इस बीच आईएमएस बीएचयू के निदेशक ने घटना की जांच के लिए समिति गठित कर दी है।
चिकित्सा अधीक्षक प्रो केके गुप्ता शनिवार को ही आपात चिकित्सा विभाग के किसी नर्सिंग स्टॉफ संग मारपीट से इंकार कर चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो