नन्हे मुन्नों की अदाकारी ने जमाया रंग, पंजाबी धुन पर थिरकते बच्चों को देख मचल उठे दर्शक भी

Ajay Chaturvedi

Publish: Dec, 17 2018 07:29:04 PM (IST)

Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

वाराणसी. नन्हें मुन्नों के थिरकते पांवों ने माघ की सर्द रात में भी माहौल में गर्मी ला दी। इन नन्हे मुन्नों की आदाकारी का हर कोई कायल हो गया। समूह नृत्य हो या पंजाबी धुन पर थिरकते पांव अथवा हो हिंदी नाटक या हॉरर शो, सभी में प्रस्तुतियों में इन्हों जो रंग भरा कि कुशल कलाकार भी शर्मा जाए। बच्चों के पांवों की चपलता से लेकर चेहरे की भाव भंगिमा और लोच के बीच गजब का तालमेल और संतुलन जो अच्छे-अच्छों को अपना मुरीद बना दे। यह सब हुआ मुराली लाल प्रेक्षागृह (नागरी नाटक मंडली) में। मौका था ओ ग्रोव पब्लिक स्कूल विनायका और बच्छांव के वार्षिकोत्सव ''आग़ाज'' का।

कार्यक्रम का श्री गणेश गणेश वंदना से हुआ, इसमें पंक्ति, अनुष्का और श्रेया ने प्रथमेश की वंदना को जो जीवंतता प्रदान की वह सिलसिला कभी थमता नजर नहीं आया। अब अगर बात की जाए कृष्णलीला की तो इसमें सौम्या और स्नेहा की अदाकारी लाजवाब रही। ऐसा लगा मानों सचमुच स्टेज पर राधा-कृष्ण अवतरित हो गए हों। फिर डांडिया में जजा, दुआ और स्वीटी ने तो गजब ही ढाया। फिर जैसे ही स्टेज पर आई करन और आशीष की टीम और जिस अंदाज में उन्होंने कव्वाली पेश की पूरा प्रेक्षागृह तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। यह तो रही ओ ग्रो पब्लिक स्कूल विनायका की प्रस्तुति।
वैसे बच्चों द्वारा प्रस्तुत कथक नृत्य भी बेजोड़ रहा जिसमें प्राचीनता और आधुनिकता का अद्भुत संगम नजर आया। वहीं कथा सम्राट मुंशी प्रेमचंद के नाटक गांव का न्याय गांव में को भी बच्चों ने जीवंत कर दिया। पंजाबी लोक नृत्य, भांगड़ा ने जो तड़का लगाया कि कुर्सियों पर बैठे-बैठे लोग मचल उठे। वैसे हॉरर शो भी लाजवाब रहा।
ओ ग्रो पब्लिक स्कूल विनायक के सभी कार्यक्रमों में योगेंद्र मिश्र, पंकज, सीमाब जमील, संगीता चतुर्वेदी, राजू, रवि, चित्रा, रेखा, सुनीता, रिंकू, मनीषा, दीप्ति, रोहन आदि का विशेष योगदान रहा।
उधर बच्छांव के बच्चों ने भी जमकर धमाल मचाया। लिटिल पटाखा में बच्चों ने 'बापू सेहत के लिए तू तो हानिकारक है..'' गीत पर खूब रंग जमाया। इसमें रश्मि यादव, यश्वी सिंह की अदाकारी ने मन मोहा। इस कार्यक्रम को तैयार किया था, श्रेया झा, ज्योति शर्मा और अनिता शर्मा ने। इसके अलावा वेस्टर्न डॉंस में अंशु, प्रतीक, अंजलि, अंकित, प्रियांशी, मयंक, विवेक, निखिल आदि ने खूब धमाल मचाया। स्वेता सिंह के निर्देशन में तैयार राजस्थानी नृत्य के क्या कहने, पांवों की चपलता, कमर की लोच, आंखों की पुतलियों की कुशल कारीगरी ने दर्शकों को झुमा के रख दिया। इसमें दीपिका, वैष्णवी, सांशी, विवेक, निखिल, प्रतीक, अंकित, अंजलि, वैष्णवी, फरीन, मयंक, प्रियांशु, मानषी, शिवम, शान्या और अनुराग आदि भाग लिया और सबके सब एक रंग में रगे नजर आए। '' आया रे आया मेरा पिया घर आया...'' की धुन पर थिरकते नन्हे पांवों और पूरी बॉडी लैंगवेज ने मन मोहा।

ओ ग्रोव पब्लिक स्कूल विनायका और बच्छावं के इस वार्षिकोत्सव के मौके पर विद्यालय की नेदेशक देवी गुप्ता के अलावा सीएम एंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ विश्वनाथ दुबे, बटुक भैरव मंदिर के महंत भास्कर पुरी, एनडीआरएफ कमांडर स्वराज कमल आदि बतौर अतिथि मौजूद रहे। प्रधानाचार्य सविता सिंह ने आभार जताया।

o grove public school  <a href=annual function 2018 Aaghaaz" src="https://new-img.patrika.com/upload/2018/12/17/o_grow-2_3852002-m.jpg">o grove public school annual function 2018 Aaghaazo grove public school annual function 2018 Aaghaazo grove public school annual function 2018 Aaghaaz
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned