scriptरामजी यादव की सोते समय गला दबाकर की गई हत्या | old man murder on pumping set in varanasi | Patrika News

रामजी यादव की सोते समय गला दबाकर की गई हत्या

locationवाराणसीPublished: Oct 18, 2019 12:41:24 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद छोटे बेटे रामदयाल यादव से तहरीर ली और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

murder

murder

वाराणसी. चौबेपुर थाना क्षेत्र के सरैया, बिशनपुरा गांव निवासी वृद्ध किसान रामजी यादव (65) वर्ष की बुधवार की रात पंपिंग सेट पर सोते वक्त गला दबाकर हत्या कर दी गई । इस घटना को घर से लगभग दो किलोमीटर दूर पंपिंग सेट के कमरे में अंजाम दिया गया। जब घरवालों को इस घटना की जानकारी तब हुई जब रमना गांव का सोनू पंपिंग सेट पर पहुंचा। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद छोटे बेटे रामदयाल यादव से तहरीर ली और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। रामजी यादव गांव के बाहर मौजूद पंपिंग सेट पर अक्सर जाते थे और रात में वहीं सोते थे। बुधवार को भोजन करने के बाद वह खेत की रखवाली के लिए निकले। पंपिंग सेट वाले कमरे में चारपाई पर सोये।
देर रात किसी समय बदमाश पहुंचे और रामजी की गला दबाकर हत्या करने के बाद फरार हो गए। गुरुवार सुबह छह बजे सोनू पंपिंग सेट पर पहुंचा, कमरे का दरवाजा खोलकर देखा तो रामजी मुंह तक चादर ओढ़कर लेटे हैं। जगाने के लिए देर तक आवाज देने पर भी नहीं उठे। जैसे ही चादर हटाया तो सन्न रह गया। रामजी के मुंह से खून निकला था और पास पड़ी थी खून से लथपथ तकिया। सोनू वहां से तेजी भागा और सीधे रामजी के घर पहुंचा और हत्या की जानकारी दी। परिवार के लोग शोर मचाते पंपिंग सेट की ओर दौड़ पड़े।
बतादें कि मृतक रामजी यादव के दो बेटे हैं रामकृपाल यादव बड़े हैं पिता से अलग रहते हैं।छोटे बेटे रामदयाल यादव पिता के साथ रहते थे दानों भाई शादी शुदा हैं। रामजी यादव के हत्या का कारण पुलिस तलाश रही है । पुलिस हत्या में किसी नजदीकी का हाथ होना ही मानकर चल रही है। हत्या के पीछे पैतृक जमीन की बिक्री व उसके मिले पैसे का बेटों में वितरण भी एक कारण माना जा रहा है । बड़ा बेटा जहां हमेशा बीमार रहता है वहीं छोटा बेटा नशे का आदी भी बताया जाता है। मृतक कुछ माह पूर्व ही रमना गांव की जमीन 17 विश्वा बेचा था । इसके पूर्व भी मृतक ने पैतृक जमीन बेची थी और धनराशि छोटे बेटे को दे दी थी । घटनास्थल पर तथाकथित जमीन के दलालों की मौजूदगी से कुछ और ही चर्चा हो रही थी ।

तहसीलदार सदर और थानाध्यक्ष ने चौबेपुर ने नहीं दिया जवाब
घटना के बारे में जब थानाध्यक्ष चौबेपुर मनोज कुमार और तहसीलदार सदर से रविशंकर से पूछा गया तो कुछ भी बोलने बताने से इनकार कर दिया। कहने लगे कि इसके लिए हम अधिकृत नहीं हैं । तहसीलदार सदर ने यह कहा कि मृतक परिवार वालों को देय वाली धनराशि जल्द दिलवाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो