scriptबीजेपी नहीं इस पार्टी ने अमर सिंह को लोकसभा चुनाव का टिकट देने की पेशकश की, बाहुबली नेता को लगेगा झटका | Om Prakash Rajbhar give lok sabha ticket to Amar Singh inAzamgarh seat | Patrika News

बीजेपी नहीं इस पार्टी ने अमर सिंह को लोकसभा चुनाव का टिकट देने की पेशकश की, बाहुबली नेता को लगेगा झटका

locationवाराणसीPublished: Jul 31, 2018 02:55:44 pm

Submitted by:

Devesh Singh

लोकसभा चुनाव 2019 : सपा की बढ़ जायेगी मुसीबत, नेताओं के कई राज आ सकते हैं सामने

Amar Singh

Amar Singh

वाराणसी. राजनीति की दुनिया में काफी समय तक हाशिये पर रहने वाले अमर सिंह के अब अच्छे दिन आ सकते हैं। मुलायम सिंह यादव के करीबी रहे अमर सिंह को अब इस पार्टी का सहारा मिल सकता है। लोकसभा चुनाव 2019 में अमर सिंह को इस पार्टी से टिकट देने की तैयारी की गयी है। अमर सिंह के प्रत्याशी बनते ही सपा को झटका लग सकता है।
यह भी पढ़े:-तो क्या बीजेपी के लिए गेम चेंजर साबित होंगे अमर सिंह, सपा व बसपा की दोस्ती में भी पड़ सकती दरार



पीएम नरेन्द्र मोदी ने जब से अमर सिंह का नाम लिया है तभी से राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गयी है। अमर सिंह के बीजेपी में जाने की अटकले लग रही है। इसी बीच बीजेपी के सहयोगी दल सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने अमर सिं को टिकट देने का ऐलान किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि यदि गठबंधन के तहत आजमगढ़ की सीट उनकी पार्टी के खाते में आती है तो अमर सिंह को आजमगढ़ से प्रत्याशी बनाया जायेगा। आजमगढ़ के मूल निवासी अमर सिंह को सुभासपा टिकट देने को तैयार हो गयी है। ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर के प्रीति भोज में अमर सिंह शरीक हुए थे जिसके बाद से दोनों नेताओं के संबंध अच्छे हो गये हैं।
यह भी पढ़े:-अमर सिंह के पास है अंधेरे में पूंजीपतियों से लाभ लेने वाले नेताओं की सूची
अमर सिंह को मिला टिकट तो बाहुबली को लगेगा झटका
आजमगढ़ के वर्तमान सांसद मुलायम सिंह यादव है। मुलायम सिंह यादव अब आजमगढ़ से चुनाव नहीं लड़ेंगे। राहुल गांधी, अखिलेश यादव मायावती की पार्टी के महागठबंधन में आजमगढ़ सीट किसी पार्टी को मिलेगी। यह अभी तय नहीं है। आजमगढ़ के पूर्व सांसद बाहुबली रमाकांत यादव अभी बीजेपी से जुड़े हुए हैं। बाहुबली रमाकंात यादव की अखिलेश यादव से भेंट हो चुकी है और पूर्व सांसद रमाकांत यादव के सपा में जाने की अटकले लग रही है। बाहुबली नेता सपा में चले जाते हैं तो बीजेपी के पास जिले में दमदार नेता नहीं बचेगा। पीएम नरेन्द्र मोदी की जुलाई में आजमगढ़ में रैली हुई थी और जिस तरह से रैली में भीड़ उमड़ी थी उससे भारतीय जनता पार्टी बेहद खुश है। अमर सिंह खुल कर बीजेपी की तारीफ कर रहे हैं ऐसे में बीजेपी के कहने पर अमर सिंह को सुभासपा से टिकट मिल सकता है ऐसा हुआ तो बाहुबली रमाकांत यादव को तगड़ा झटका लग जायेगा।
यह भी पढ़े:-पुलिस ने उठायी लाठी तो गिरते पड़ते भागे कांवरिया, वीडियो वायरल
अमर सिंह खोल सकते हैं सपा के बड़े नेताओं के राज
कहा जाता है कि अमर सिंह के पास सपा के बड़े नेताओं के राज है। ऐसे में बीजेपी ने अमर सिंह से नजदीकी बढ़ानी शुरू की है। लोकसभा चुनाव 2019 के पहले अमर सिंह ने बड़े राज खोल देते हैं तो बीजेपी की राह आसान हो जायेगी। बीजेपी नहीं चाहती है कि सपा व बसपा में गठबंधन हो। इन परिस्थितियों में अमर सिंह के राज भारतीय जनता पार्टी के बहुत काम आ सकते हैं।
यह भी पढ़े:-दो करोड़ मतदाताओं पर बीजेपी करेगी खास प्रयोग, पांच पर एक कार्यकर्ता लगाये गये
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो