scriptओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा ने शुरू किया आंदोलन, बीजेपी को लगा झटका | Om Prakash Rajbhar Party strike for Social justice committee implement | Patrika News

ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा ने शुरू किया आंदोलन, बीजेपी को लगा झटका

locationवाराणसीPublished: Dec 24, 2018 04:35:41 pm

Submitted by:

Devesh Singh

पीएम नरेन्द्र मोदी की सभा को पहले ही किया है बहिष्कार का ऐलान, बीजेपी ने मानी मांग तो अपना दल को होगा नुकसान

Sbhaspa strike

Sbhaspa strike

वाराणसी. सीएम योगी आदित्यनाथ के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी को झटका देते हुए सोमवार से आंदोलन की शुरूआत की। सुभासपा के प्रदेश महासचिव शशि प्रताप सिंह के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने वरुणा पुल स्थित शास्त्री घाट पर धरना देकर सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट लागू करने की मांग की है।
यह भी पढ़े:-एक बार फिर आमने-सामने हो सकते हैं मायावती व राजा भैया, अखिलेश यादव बनायेंगे दूरी
सुभासपा के प्रदेश महासचिव शशि प्रताप सिंह ने कहा कि पिछड़े वर्ग के लोगों को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया जाता है इस आरक्षण का लाभ कुछ जाति ही पाती है जबकि अन्य पिछड़े वर्ग की जातियों तक इन आरक्षण का लाभ नहीं पहुंचता। सामाजिक न्याय समिति ने अपनी रिपोर्ट में पिछड़े वर्ग के आरक्षण को तीन भागों में बांटने की संस्तुति की है। उन्होंने कहा कि २७ प्रतिशत आरक्षण में से पिछड़ों को 7, अति पिछड़ों को 9 व सर्वाधिक पिछड़ों को 11 प्रतिशत आरक्षण देने की रिपोर्ट आयी है इसके बाद भी सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार इस रिपोर्ट को लागू नहीं कर रही है। शशि प्रताप सिंह ने कहा कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होती है तब तक आंदोलन जा रहेगा। धरने में विधायक कैलाश सोनकर, वंदना सिंह, कांति राजभर, मुन्नी देवी, गणेश चौहान, सुनील पटेल आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।
यह भी पढ़े:-विदेश मंत्री सुषमा स्वराज व जनरल वीके सिंह पहुंचे बनारस, प्रवासी सम्मेलन की तैयारियों का लेंगे जायजा
पीएम नरेन्द्र मोदी की सभा का पहले ही किया है बहिष्कार का ऐलान
पीएम नरेन्द्र मोदी 29 दिसम्बर को गाजीपुर में बड़ी सभा कराने जा रहे हैं। राजभर वोटरों को साधने के लिए महाराज सुहेलदेव के नाम से डाक टिकट भी जारी करेंगे। ओमप्रकाश राजभर ने पिछड़ों के आरक्षण में बंटवारा नहीं होने पर पीएम मोदी की सभा का बहिष्कार करने का ऐलान किया है। सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट लागू करने को लेकर बीजेपी सरकार फंस चुकी है यदि रिपोर्ट को लागू किया जाता है तो अनुप्रिया पटेल के अपना दल को नुकसान होगा। कई पिछड़ी जातियों को कम आरक्षण मिलेगा। जिसका नुकसान बीजेपी को लोकसभा चुनाव 2019 में उठाना पड़ सकता है। राहुल गांधी, मायावती व अखिलेश यादव के महागठबंधन को देखते हुए बीजेपी किसी जाति को नाराज करना नहीं चाहती है इसलिए रिपोर्ट को लेकर निर्णय नहीं हो रहा है। बीजेपी की कमजोरी को ओमप्रकाश राजभर समझ चुके हैं ऐसे में नयी रिपोर्ट लागू कराने के लिए सुभासपा को धरना देना पड़ रहा है।
यह भी पढ़े:-पाकिस्तानी स्नाइपर शॉट में शहीद हुए दो जीसीओ को अंतिम सलामी देने नहीं पहुंचे बीजेपी विधायक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो